पेशी पर लाए गए अपराधियों को पुलिस से फिल्मी स्टाईल में छुड़ा ले गए बदमाश, तीन काबू

2/1/2020 10:13:16 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में हरियाणा पुलिस के सेवा, सुरक्षा, सहयोग के दावे को बदमाशों ने धत्ता बता दिया है। ताजा मामला शनिवार दोपहर को सामने आया, जहां पुलिस वैन पर फिल्मी स्टाईल में हमला कर कुछ बदमाश पेशी पर लाए गए दो अपराधियों को पुलिस हिरासत से छुड़ा ले गए। घटना फरीदाबाद-गुडग़ांव रोड की है। हालांकि पुलिस ने पीछा करके 2 बदमाशों व 1 कैदी सहित 3 आरोपियों को पकड़ लिया, जबकि दूसरा कैदी व अन्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

गुरुग्राम पुलिस कुछ कैदियों को फरीदाबाद कोर्ट में पेश करने के लिए गुरुग्राम से पुलिस वैन में लेकर आ रही थी। जैसे ही पुलिस वैन फरीदाबाद के हनुमान मंदिर के पास पहुंची तो स्कॉर्पियो में सवार आठ-दस बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में पुलिस पर हमला कर दिया। बदमाशों ने पुलिस वैन के टायर पर गोली मारी और सामने बैठे एएसआई जितेंंद्र को भी गोली मारी, जिसके कंधे में लगी। इसके बाद बदमाशों ने कैदी संदीप उर्फ काला निवासी जठेड़ी सोनीपत, काजू उर्फ धन सिंह निवासी होडल पलवल को भगाकर पाली क्रैशर जोन की तरफ फरार हो गए।



आरोपियों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनी स्कॉर्पियो को पाली क्रैशर जोन में छोड़ दिया और पाली निवासी अजीत के पैर में गोली मारकर उसकी सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी छीनकर सिकरोना भनकपुर की तरफ भाग निकले।

मामले की सूचना जैसे ही फरीदाबाद पुलिस को मिली पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी शुरू कर अलर्ट जारी कर दिया। 24 घंटे की नाकाबंदी की व्यवस्था व थाना पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की सतर्कता से तीन आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस के मुताबिक, बैरीकेड तोड़ व पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहे बदमाशों पर पुलिस की जवाबी फायरिंग में 2 आरोपियों के पैर व एक के हाथ में गोली लगी है। घायल पुलिसकर्मी को एशियन हॉस्पीटल व आरोपियों को बीके हॉस्पीटल में भर्ती करवाया गया है।



पकड़े गए बदमाशों से 7 पिस्टल, 236 जिंदा कारतूूस, 12बोर के 35 कारतूस, 7 एक्ट्रा मैगजीन और एक शॉटगन बरामद की गई। आरोपियों को दबोचने वाली टीम को मनोज यादव डीजीपी हरियाणा की तरफ से 5 लाख का ईनाम और पुलिस आयुक्त महोदय की तरफ से भी 5 लाख का ईनाम दिया जाएगा।

कैदियों को भगाने वाले बदमाश नरेश सेठी व कपिल डागर जो झज्जर के रहने वाले हैं, राजू दिसोदी गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। दोनों को हिरासत में लिया गया है। हत्या के आरोपी काजू उर्फ धनसिंह को भी हिरासत में ले लिया गया है।

Shivam