हत्यारोपी पर हमला: बीच-बचाव करते 3 पुलिस जवान भी घायल(Video)

8/7/2018 6:54:12 PM

नूंह( एेके बघेल): मेवात जिले के गांव लहरवाडी में 22 वर्षिय वसीम की हत्या के मुख्य आरोपी पर सोमवार दोपहर को उस वक्त डेढ़ दर्जन लोगों ने हमला कर दिया। घटना उस समय हुई जब पुलिस आरोपी को रिमांड़ के बाद पुन्हाना अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद फिर से अदालत में ले जा रही थी। हमले में अारोपी और पुलिस विभाग के तीन जवानों को भी गंभीर चोंटें आई हैं। जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी को अदालत ले जाया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पूरी घटना अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव लहरवाडी में शुक्रवार देर रात पुरानी रंजिश के तहत 22 वर्षिय युवक वसीम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोप में पुन्हाना पुलिस ने गांव के ही 13 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया। रविवार को हत्या के मुख्य आरोपी अजरूद्दीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसे अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड़ पर लिया गया। पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद सोमवार को पुलिस आरोपी को अदालत में पेश करने से पहले पुन्हाना के सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में मेडिकल कराने के लिए सरकारी गाड़ी में ले गई।

आरोपी का मेडिकल कराने के बाद जब पुलिस आरोपी को वाहन में बैठाने लगी तो अस्पताल परिसर में खडे डेढ़ दर्जन लोगों ने आरोपी को पुलिस वाहन में बैठते ही दबोच लिया और हमला कर दिया। हमले में हत्या के आरोपी अजहरूद्दीन के मुंह पर चोट आई तथा कास्टेबल रामवतार, एस पी ओ हरदेव व एसपीओ देवेन्द्र को भी गंभीर चोंटे आई। हमले के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस के अनुसार हमलावारों में से चार लोग अस्पताल में अपना मेडिकल कराने के बहाने आये थे। 

बच्चू सिंह पुन्हाना सिटी चौकी प्रभारी ने बताया कि सरकारी काम में बाधा डालने व पुलिस पर हमले के आरोप में साजिद, इमरान, तालिब, साबिर, हासिम, साकिर, जावेद सहित लगभग डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ विभिन्न धराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 
 

हत्या के बाद गांव में तनाव:
वसीम की हत्या के बाद गांव लहरवाड़ी में दोनों पक्षों में भारी तनाव बना हुआ है। जिसके चलते सोमवार सुबह लगभग नौ बजे दोनों गुटों में पथराव हो गया। जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पथराव की सूचना पाकर पुन्हाना पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों व पुलिस के समझाने के बाद दोनों गुट शांत हो सके। पथराव में घायल मृतक के परिजन जब पुन्हाना अस्पताल में मेडिकल कराने पहुंचे तो उनका सामना हत्या के आरोपी अजरूद्दीन से हो गया। गुस्साए मृतक के परिजनों ने तुरंत पुलिस की मौजूदगी में गाड़ी में बैठे आरोपी पर हमला कर दिया। 

Deepak Paul