चाकू की नोंक पर लूट का प्रयास, दुकानदार इकट्ठे हुए तो पासबुक छीन फरार हुए आरोपी

12/12/2020 3:40:19 PM

करनाल : सैक्टर-7 स्थित स्टेशनरी की दुकान पर खड़े एक युवक से चाकू की नोक पर लूट की  वारदात को अंजाम देने के प्रयास का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच शुरु कर दी।जानकारी के अनुसार रुद्रास निवासी सैक्टर-7 अपने घर से सैक्टर-7 में स्टेशनरी की दुकान पर सामान लेने के लिए गया था। इस दौरान बाइक पर सवार होकर 2 युवक आए और रुद्रास से बातचीत कर पूछने लगे कि वह क्या करता है औऱ कहा जा रहा है। तभी आरोपियों ने चाकू निकाला औऱ रुद्रास से बैग छीनने का प्रयास करने लगे।

छीना-झपटी के दौरान रुद्रास ने शोर मचाया तो वहां मौजूद दुकानदार इकट्ठा हो गए और आरोपियों की तरफ दौड़ने लगे, जिससे आरोपी डर गए और जल्दबाजी में युवक की जेब से बैंक की पासबुक छीन कर फरार हो गए। मामले की सूचना  पाकर पुलिस मौके पर पहुंची औऱ आरोपियों की जांच शुरु कर दी। 

तेजी से बढ़ रही लूट की वारदातें
सी.एम. सिटी में लूट की वारदातें तेजी से  बढ़ रही है। बुधवार को ही सब्जी मंडी में एक अदरक के व्यापारी से लूट का प्रयास किया गया था। जिसमें विफल रहने पर आरोपियों ने 2 राउंड फायर भी किए थे औऱ मौके से फऱार हो गए थे। बुधवार को ही ए.टी.एम. से चाकू की नोक पर 20 हजार रुपए लूट की वारदात को अंजाम दिया था। सब्जी मंडी की घटना व ए.टी.एम. से 20 हजार की लूट के मामले में अभी तक आरोपियों को पता नहीं चला, इस बीच सैक्टर-7 से एक और लूट के प्रयास की घटना सामने आ गई।

बेरोजगारी के कारण हो रही चोरी व लूट की घटनाएं
लॉकडाउन के दौरान बेरोजगारी  बड़ी तेजी से फैली है, जिसके बाद से चोरी व लूट जैसी घटनाओं में भी बड़ी तेजी के साथ इजाफा हुआ है, जिससे आशंका जताई  जा रही है कि चोरी व लूट के मामले बढ़ने काऱण लॉकडाउन के कारण हुई बेरोजगारी को माना जा रहा है। 

पुलिस के हाथ खाली
2 दिन बीत जाने के बाद भी सब्जी मंडी लूट के प्रयास मामले व चाकू की नोक पर ए.टी.एम. से 20 हजार रुपए लूट के मामले में पुलिस के हाथ खाली है। दोनों ही मामलों में पुलिस की कई टीमें आरोपियों की तलाश में जुटे होने का दावा कर रही है, मगर अभी तक किसी भी मामले में आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।                                        


 

Manisha rana