सब्जी मंडी में दिल्ली के व्यापारी से लूट का प्रयास, 2 बदमाश फायरिंग कर हुए फरार

12/10/2020 9:16:08 AM

करनाल: नई सब्जी मंडी में उस समय हड़कंप मच गया, जब 2 बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने फायरिंग कर दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। जानकारी के अनुसार पूजम बिहारी निवासी दिल्ली हर सप्ताह अदरक की पेमैंट लेने करनाल आता है। पूजम बिहारी दिल्ली से पेमैंट लेने के लिए आज भी करनाल आया हुआ था। वह सब्जी में पेमैंट लेने के बाद बैग लेकर जा रहा था।

इस दौरान अचानक 2 बाइक सवार बदमाश आए और उससे बैग छीनने का प्रयास करने लगे, मगर व्यापारी के विरोध के कारण वह बैग छीन पाने में असफल रहे तो उन्होंने बंदूक निकाल कर हवा में 2 फायर कर दिए। गोलियों की आवाज सुन कर वहां मौजूद लोगों में हडकंप मच गया।  जिसके बाद आरोपी दूसरे गेट से फरार हो गए। मामले की सूचना पाकर पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और केस दर्ज कर आरोपियों की तालाश शुरू कर दी।  

जांच में जुटी पुलिस की 4 टीमें
एफ.एस.एल.आई., सी.आई.ए., थाना सिटी, सैक्टर-4 की टीमें जांच में जुटी हुई है। सभी टीमें आरोपियों की गहनता से जांच कर रही हंै। सूचना के तुरंत बाद सभी टीमें मौके पर पहुंच गई और अलग-अलग एंगल से आरोपियों की जांच शुरू कर दी। पुलिस आरोपियों को लूट गिरोह से जोड़ कर भी जांच कर रही है। पुलिस की 4 टीमें जल्द इस मामले के आरोपियों तक पहुंच सकती है।  

आरोपियों की पहचान शुरू 
सब्जी मंडी की यह पूरी वारदात सी.सी.टी.वी. में कैद हो गई, जिसके बाद पुलिस की टीमों द्वारा सी.सी.टी.वी. फुटेज लेकर आरोपियों की पहचान शुरू कर दी है। आरोपियों की बाइक का नंबर भी चैक किया जा रहा है, जिससे आरोपियों तक पहुंचा जा सके। कई मामलों में आरोपियों तक पहुंचने में सी.सी.टी.वी. फुटेज की अहम भूमिका रही है।  

बदमाशों को कानून का डर नहीं 
जिलेभर में लूट की वारदातें बड़ी तेजी से सामने आ रही है। घरौंडा पैट्रोप पंप पर, ज्वैलर्स की दुकान पर, करनाल पैट्रोप पंप पर, ग्रीन बेल्ट पर, बलड़ी बाईपास के पास ट्रक चालक से 50 हजार की लूट सहित कई वारदातें सामने आई है। जिससे साफ है कि अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि उन्हें पुलिस या कानून का कोई डर नहीं है। लूट की बहुत से वारदातों में पुलिस द्वारा आरोपियों को पकड़ा भी जा चुका है, मगर लूट की वारदात बंद नहीं हो रही है।  

आरोपियों पर जल्द हो कार्रवाई
सब्जी मंडी एसोएिसशन के अध्यक्ष अवतार सिंह तारी ने कहा कि सब्जी मंडी में लूट की कोशिश की घटना बेहद सामने से आढ़तियों व व्यापारियों में डर है। पुलिस को चाहिए कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें सख्त सजा दे, जिससे लोगों का डर दूर हो सके।  

क्या कहते है चौकी इंचार्ज
सैक्टर-4 चौकी इंचार्ज अनिल कुमार ने बताया कि आरोपियों की पहचान के लिए सी.सी.टी.वी. चैक किए जा रहे हंै। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।  

Isha