पलायन पर पूर्ण प्रतिबंध का प्रयास: बाहर जाने वाले सभी रास्ते बंद, पुलिस तैनात

3/31/2020 11:52:13 AM

गुडग़ांव (गौरव तिवारी): पलायन रोकने के लिए सोमवार को पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सख्त दिखाई दिया। पलायन रोकने को लेकर पुलिस ने शहर से बाहर जाने वाले सभी रास्तों को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया। 

गुडग़ांव से दिल्ली या फिर गुडग़ांव से नेशनल हाईवे पर जाने वाले लोगों से गहनता से पूछताछ की गई, जिनके पास जरूरी कार्यों के लिए परमिट था, उन्हीं लोगों को आगे जाने की परमिशन मिली, बाकी जो इधर-उधर भटक रहे थे उनके साथ पुलिस सख्ती से पेश आते हुए उन्हे आस-पास के बने कैंपों में पहुंचाया गया। सोमवार को पलायन करने वाले ज्यादातर लोग या तो वापस अपने घरों में चले गए या फि र जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए विभिन्न स्थानों पर कैंप के अंदर ले जाए गए।

 पुलिस सख्ती के बाद से गुडग़ांव से पलायन बंद होता दिखाई दे रहा है। हालांकि कुछ लोग अभी भी पलायन की दिशा में प्रयासरत दिखाई दे रहे हैं, लेकिन अब प्रशासन की सख्ती जिस तरह से देखने को मिल रही है उससे साफ हो गया है कि आगामी 14 अप्रैल तक घरों से ज्यादा दूर जाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन होगा।

पलायन करने वालों के लिए चेतावनी
जो लोग पलायन करना चाह रहे हैं या शहर से अपने परिवार संग निकल कर पैदल जाना चाहते हैं। वह लोग अब यह जान लें कि अगर वह घर से बाहर सड़कों पर परिवार के समेत भी दिखाई दिए तो उन्हें पुलिस पकड़ कर ऐसे शिविरों में पहुंचा देगी जहां उन्हें आगामी 15 दिनों तक रहना ही होगा। ऐसे लोगों और परिवारों पर प्रशासन पूरी निगरानी रखेगी। प्रशासनिक अधिकारियों ने दावा किया है कि अब किसी भी व्यक्ति को लॉक डाउन की उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ  सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मुस्तैदी के बीच कड़ाई से पूछताछ : लोगों के पलायन के पीछे यह भी देखा जा रहा था कि पुलिस घर से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश नहीं आ रही थी, लेकिन सरकारी आदेशों के बाद अप पुलिस सख्ती से पेश आ रही है, यही कारण है कि शहर में पलायन करने वालों की तादाद अब नहीं दिख रही है, जो लोग दिख भी रहे हैं उन्हें पुलिस विभिन्न स्थानों पर या उनके निवास पर वापस पहुंचा भी रही है।
 

Shivam