मूर्ती को अतुल माहेश्वरी पत्रकारिता स्वर्ण पदक, शिक्षा मंत्री ने किया सम्मानित

4/18/2018 2:19:32 PM

हिसार(ब्यूरो): प्रदेश के हिसार में गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी में पत्रकारिता एवं जनसंचार में टॉपर के लिए शुरू किए गए अतुल माहेश्वरी पत्रकारिता पुरस्कार पर बेटी ने ही कब्जा जमाया है। इस दो वर्षीय कोर्स के शैक्षिक सत्र 2015-17 में पत्रकारिता एवं जनसंचार की छात्रा मूर्ति दलाल को अतुल माहेश्वरी पत्रकारिता स्वर्ण पदक प्रदान किया गया है। 

यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह मंगलवार को आयोजित किया गया था। हरियाणा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी की मौजूदगी में प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने यह अवार्ड मूर्ति को प्रदान किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन, नालंदा यूनिवर्सिटी के कुलपति विजय भटकर, जीजेयू के कुलपति प्रोफेसर टंकेश्वर कुमार मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता विधायक डा. कमल गुप्ता ने की। जीजेयू में यह पुरस्कार पहली बार दिया गया है। मूर्ति ने मास्टर ऑफ जर्नलिज्म में 78 प्रतिशत अंक हासिल करके श्रेष्ठता साबित की है।

वर्तमान समय में मूर्ति अमर उजाला के फरीदाबाद ब्यूरो कार्यालय में प्रशिक्षु रिपोर्टर के तौर पर काम कर रही हैं। मूर्ति ने कहा कि वह अमर उजाला की नियमित पाठक रहीं हैं। अखबार की खबरों की विश्वसनीयता होती है। उन्होंने कहा कि अमर उजाला में हर वर्ग के लिए खबर होती हैं। हर खबर सच की कसौटी की खरी होती है।

एजुकेशन सिस्टम में बदलाव लाना चाहती हैं मूर्ति
मूर्ति ने बताया कि दसवीं के बाद से ही समाज में बदलाव के लिए कुछ करना चाहती थी। इसीलिए मीडिया को चुना। बीए करने के बाद जीजेयू के मॉस कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में दाखिला लिया। मूर्ति ने कहा कि वह मीडिया के जरिए एजुकेशन सिस्टम में बदलाव लाना चाहती है। मीडिया के क्षेत्र में रिसर्च करने की इच्छा है।

मूर्ति पर हमें गर्व: टंकेश्वर कुमार
जीजेयू के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि अतुल माहेश्वरी पत्रकारिता स्वर्ण पदक पत्रकारिता के सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थी को दिया जाता है। उनकी यूनिवर्सिटी में मीडिया क्षेत्र का यह पहला स्वर्ण पदक है। किसी समाचार पत्र समूह ने पदक देने की यह अच्छी शुरुआत की है। 

Deepak Paul