फायर सेफ्टी न होने पर सिटी सिनेमा का ऑडी सील(VIDEO)

6/28/2018 2:45:04 PM

फरीदाबाद(दवेंद्र कौशिक): फायर सेफ्टी संसाधन पूरे नहीं होने के कारण निगम ने सेक्टर-12 स्थित पाशर्वनाथ माल के अंदर बने सिल्वर सिटी सिनेमा के एक आडी को सील कर दिया। 20 जून को सिल्वर सिटी में आग लग गई थी। आग के बाद फायर सेफ्टी आफिसर ने निगम के कार्यकारी अभियंता के साथ जाकर जांच की तो फायर एनओसी पूरे नहीं पाए गए। इसलिए बुधवार को आडी नंबर टू पूरी तरह से सील कर दिया गया। निगम अधिकारियों के अनुसार इस सिनेमा हाल के फायर एनओसी, बिजली कनेक्शन की जांच कराई जाएगी। इसको लेकर शहरी स्थानीय निकाय को पत्र भेज दिया गया है। 

20 जून को सेक्टर-12 पाशर्वनाथ माल में बने सिल्वर सिटी सिनेमा हाल में एक आडी में आग लग गई थी। रात के समय वेल्डिंग का काम चल रहा था। जिसकी चिंगारी से पूरा ऑडी जलकर राख हो गया। जिस तरह से ऑडी सिनेमा में आग लगी और इस आग को बुझाने के चक्कर में पूरा सिनेमा जलकर खाक हो गया। उसे देखकर निगम के फायर आफिसर ने अंदाजा लगाया कि निगम फायर आफिसर अंदाजा लगा रहे थे कि माल के पास उचित फायर संसाधन नहीं थे। जिस कारण वह आग पर काबू नहीं पा सके। 

इसको लेकर फायर आफिसर राम सिंह खटाना ने भी मौके का मुआयना किया था। निगम कमिशनर मोहम्मद शाईन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्यकारी अभियंता ओमबीर, जेडटीओ अनिल रखेजा और फायर आफिसर राम सिंह खटाना की टीम बनाई। इन तीनों ने मौके पर जाकर जांच की तो पाया कि फायर सेफ्टी से जुड़़़े संसाधन पूरे नहीं थे। नगर निगम कार्यकारी अभियंता ओमबीर ने बताया कि सिनेमा के आडी टू को सील किया है। इसं संबंध में एक पत्र शहरी स्थानीय निकाय को भी भेज दिया गया है। निगम आयुक्त ने कहा कि शहर के दूसरे मॉल में भी फायर सेफ्टी की जांच की जाएगी। 

Deepak Paul