अाडियो वायरल मामला: विजिलेंस जांच में पूर्व मंत्री सैनी बोले- अाॅडियो में सब सही है

3/31/2018 12:38:25 PM

कुरुक्षेत्र(ब्यूरो): पूर्व मंत्री बलबीर सैनी व पिहोवा नगरपालिका चेयरमैन अशोक सिंगला के बीच हुई बातचीत का वायरल आॅडियो सामने अाया था, जिसके मामले में सरकार के निर्देश पर विजिलेंस जांच चल रही है। विजिलेंस की टीम ने सैनी और सिंगला को अलग-अलग पंचकूला बुलाकर बयान भी दर्ज किए हैं। दोनों को आमने-सामने बैठा कर भी बयान दर्ज होने हैं। सीएम ने सदन में कहा था कि विजिलेंस जांच रिपोर्ट के बाद अगली कार्रवाई होगी। 

आईजी ने अॉडियो सुनाकर पूछा, क्या आपने सुना है इसे 
आईजी विजिलेंस चारू बाली के पास गत मंगलवार को सुबह 11 बजे पूर्व मंत्री बलबीर सैनी बयान देने पहुंचे। वहां कुर्सी पर बैठते ही आईजी ने लैपटॉप पर आॅडियो चलाया और पूछा कि क्या आपने यह आॅडियो सुना है या चलाने की जरूरत है। क्या ये आवाज आपकी है। जिस पर सैनी ने कहा कि हां मेरी अावाज है और नगरपालिका प्रधान अशोक सिंगला की है। करीब एक साल पहले एक दिन सिंगला मेरे घर पर आए थे। जहां हमारे बीच लगभग एक घंटा बातचीत हुई। अॉडियो में जो बातचीत है वह सही है। सिंगला ने मुझे खुद बताया था कि उसने चेयरमैन बनने के लिए 45 लाख रुपए एचएसएससी चेयरमैन भारत भूषण भारती के बेटे को और तीस लाख रुपए तीन पार्षदों को दिए थे। जो बातचीत ऑडियो में हो रही है वही मेरे बयान हैं। उसके बाद बयान लिखे गए और पूर्व मंत्री के साइन करवाए गए। 

सिंगला ने भी माना उनकी आवाज 
इसी तरह नगरपालिका प्रधान अशोक सिंगला को इसी दफ्तर में नोटिस भेजकर बुलाया गया। आईजी ने उनसे भी सवाल किया कि आॅडियो में जो आवाज है क्या वह उनकी ही आवाज है। जवाब में सिंगला ने माना कि आवाज उनकी है। 

फिर सिंगला बोले-गुमराह कर कहलवाया गया 
सिंगला ने बताया कि उस दिन अपनी गाड़ी में बलबीर सैनी के घर के सामने से गुजर रहे थे। गेट पर बलबीर सैनी को खड़ा देख वे रुक गए। पूर्व मंत्री ने उन्हें अंदर आने को कहा। जहां हमने शराब पी। उसके बाद मुझसे आॅडियो में हुई बातें गुमराह करके कहलवा ली ताकि इसे राजनीतिक लाभ के लिए प्रयोग किया जा सके। चेयरमैन बनने के लिए उन्होंने पैसे का कोई लेनदेन नहीं किया। 

शिकायत पीएम तक
कुछ स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को इस मामले की शिकायत भेजी है। वहां से बाकायदा पत्र भी भेज कर सूचित किया है कि शिकायत मिल चुकी है। हालांकि यह अलग बात है कि इस मामले में पार्टी पहले ही एचएसएससी के चेयरमैन भारतभूषण भारती को क्लीन चिट दे चुकी है। 

Deepak Paul