विशाल जूड को लेकर आस्ट्रेलिया कोर्ट का बड़ा फैसला, 15 अक्टूबर को जेल से होंगे रिहा

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 04:23 PM (IST)

चंडीगढ(चन्द्र शेखर धरणी): विशाल जूड हरियाणा के रहने वाले हैं और वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में उच्च अध्ययन कर रहे हैं। उन्हें 16 अप्रैल को सिडनी में तीन अपराधों में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था को मजिस्ट्रेट के थॉमसन के पररामट्टा एलसी कोर्ट 13 ने 15 अक्टूबर, 2021 को ऑस्ट्रेलिया की एक जेल में बंद भारतीय छात्र विशाल जूड को रिहा करने का आदेश दिया है। विशाल जूड के खिलाफ नस्लीय घृणा अपराध को हटा दिया है| 

24 वर्षीय विशाल जूड हरियाणा के रहने वाले हैं और वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में उच्च अध्ययन कर रहे हैं। उन्हें 16 अप्रैल को सिडनी में तीन अपराधों में उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था। 23 जून को ऑस्ट्रेलिया की जेल में बंद हरियाणवी युवक विशाल जूड की तत्काल रिहाई के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने विदेश मंत्री श्री एस.जयशंकर से बात की और मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने की अपील की। इसके बाद विदेश मंत्री ने ऑस्ट्रेलियन एंबेसी को भारत की चिंता से अवगत कराया है। विदेश मंत्री ने मुख्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि विशाल जूड बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया की जेल से रिहा हो जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में तिरंगे के सम्मान के लिए हरियाणा के युवा विशाल जूड ने देश विरोधी ताकतों से डटकर लड़ाई लड़ी और तिरंगे का अपमान नहीं होने दिया।

23 जून को सांसद संजय भाटिया ने नई दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से मुलाकात कर ऑस्ट्रेलिया की जेल में विशाल जूड की रिहाई के लिए ज्ञापन भी दिया था और विदेश मंत्री ने  विश्वास दिलाया कि विशाल जूड बहुत जल्द ऑस्ट्रेलिया की जेल से रिहा हो जाएगा। 10 जुलाई को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विदेश राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी व् सांस्कृतिक मंत्रालय को विशाल जूड की रिहाई के लिए पत्र भी लिखा |  विशाल के भाई के हवाले से कहा, “बजरंग बली की कृपा से विशाल जल्द ही हमारे साथ होंगे, हम सिडनी जेल से उनकी रिहाई का इंतजार कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static