DC के आगे अॉटो चालक ने उड़ाई यातायात नियमों की धज्जियां

6/4/2017 2:52:30 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज):अभी तक अन्य वाहनों के आगे एकदम रोकना, फिर से चला देने का खमियाजा आम वाहन चालक भुगत रहे हैं लेकिन इनकी लापरवाही का असर उपायुक्त के वाहन पर भी पड़ा। उपायुक्त के वाहन को साइड न देने व यातायात के नियम तोड़ने पर ऑटो चालक का चालान काटा गया है, साथ ही ऑटो को इम्पाऊंड भी कर दिया। उपायुक्त की सख्ती के बाद यातायात पुलिस भी सड़कों पर दिखी और ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई करती नजर आई। 

जानकारी के अनुसार सुबह उपायुक्त डॉ. अशंज सिंह को नगर परिषद के कार्यालय में किसी कार्य से जाना था। कार्य निपटाकर उपायुक्त वापस आ रहे थे। एक ऑटो चालक ने अपना ऑटो उपायुक्त की गाड़ी के आगे लगा लिया। कई बार उपायुक्त के चालक ने हॉर्न दिया, हुटर बजाया लेकिन ऑटो चालक अनसुना करते हुए ऑटो चलाता रहा। बाद में उपायुक्त के चालक ने ऑटो से आगे गाड़ी निकालकर रोक दी और ऑटो चालक को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने ऑटो चालक के कागजातों की जांच की तो उसके पास कोई कागजात नहीं मिला। यहां तक कि उसके पास ड्राइविंग लाइसैंस भी नहीं मिल पाया। पुलिस ने वाहन का चालान काटकर इम्पाऊंड कर दिया। दूसरी तरफ आटो चालक ने बताया कि उसके पिता ने आटो खरीदा था तथा उनकी मौत दो-तीन माह पूर्व हो गई। अब तक आटो के कागजात नहीं बने हैं। आटो चालक अपना असली नाम बताने से भी बचता रहा। 

पुलिस आई सड़कों पर 
उपायुक्त की गाड़ी को ऑटो चालक द्वारा साइड न देने के मामले के बाद यातायात पुलिस हरकत में आ गई। यातायात पुलिस ने दोपहर बाद शहर की सड़कों पर दौड़ रहे ऑटो पर शिकंजा कस दिया और कई जगहों पर नाके लगाकर ऑटो की जांच करनी आरंभ कर दी। पुलिस की इस तरह की कार्रवाई के बाद ऑटो चालकों में हड़कंप मच गया। देर शाम तक ऑटो चालक दायें-बायें से ऑटो निकालते हुए नजर आए।