आयुष्मान योजना के तहत ऑटो रिक्शा चालक की हुई एंजियोप्लास्टी

10/6/2018 8:29:12 PM

करनाल(केसी आर्या): प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत योजना लोगों को मिलने लगा है। इसी योजना के तहत करनाल के ऑटो चालक विनोद कुमार की एंजियोप्लास्टी हुई है। दरअसल, 24 सितंबर को करनाल के संजीव बंसल सिग्नस अस्पताल में उसे कराया दाखिल गया था। उसे पहला हार्ट अटैक जून 2018 में आया था, लेकिन पैसों के अभाव में वह ऑपरेशन नहीं करवा पा रहा था। सरकार की आयुष्मान योजना के तहत ही उसे लाभ दिया गया है। ऑटो चालक विनोद कुमार की सभी तरह की जांच करने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी कर दी गई, जो सफल रही। 



ऑटो चालक विनोद कुमार की पत्नी ने भावुक होते हुए कहा कि एक बड़े निजी अस्पताल में इलाज करवाना उनके लिए सपने जैसे था, लेकिन प्रधानमंत्री ने न केवल उनके सपने को हकीकत बनाया, बल्कि उनके पति की जान भी बचाई। वे चार महीने से हार्टअटैक आने के बाद घर पर ही थे। एक-एक दिन बेहद मुश्किल से काट रहे थे। अब आयुष्मान के तहत हुए ईलाज से करते है हम सरकार का धन्यवाद करते हैं।



संजीव बंसल सिग्नस अस्पताल के मेडिकल निदेशक डॉ परवेज सोफी ने कहा कि इस योजना के तहत इसका फायदा आखिरी व्यक्ति तक पहुंचना बड़ी उपलब्धि है। अस्पताल के इकाई प्रमुख डाक्टर रूपेश सक्सेना ने बताया कि जिस मरीज का इलाज उनके अस्पताल में हुआ है। वह पिछले चार महीने से इलाज के लिए भटक रहा था।



लेकिन जब वो आयुष्मान योजना के तहत हमारे अस्पताल में आया। जिस दिन मरीज विनोद को दाखिल किया गया उसी दिन शाम को आयुष्मान योजना के तहत उसके स्टंट डालने की सरकार से मंजूरी मिल गई, अगले दिन हमने विनोद को स्टंट डाल दिया। यह एक सफल एंजियोप्लास्टी रही।

Shivam