सरकार द्वारा दिया जाने वाला पुरस्कार भी खिलाडिय़ों के लिए काफी नहीं: सूरजपाल अम्मू

6/23/2018 5:07:47 PM

नारनौंद(हरकेष जांगड़ा): नारनौंद में इंटरनेशनल ओलम्पिक डे बड़ी धूमधाम से मनाया गया, जिसमें सैकड़ों खिलाडिय़ों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाए। कार्यक्रम की शुरुआत एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट एचएस भादू ने की, वहीं कार्यक्रम का समापन हरियाणा जिमनास्टिक एसोसिएशन के प्रेसिडेंट कुंवर सूरजपाल अम्मू ने किया। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सभी पदाधिकारियों ने सरकार पर खिलाडिय़ों के साथ अनदेखी करने व वायदाखिलाफी का आरोप लगाया।

सूरजपाल अम्मू ने कहा कि हरियाणा सरकार ने खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने के लिए जो कार्य करने चाहिए थे वह नहीं किए, जिससे आने वाले समय में प्रदेश में मेडलों की कमी आ सकती है। उन्होंने कहा कि खेल मंत्री ने सुध लेते हुए खिलाडिय़ों को पुरस्कार देने की घोषणा की है, लेकिन यह पुरस्कार भी खिलाडिय़ों के लिए काफी नहीं है।

वहीं वाइस प्रेसिडेंट एचएस भादू ने कहा कि वह सरकार की खेल नीति से संतुष्ट नहीं है। और जो कार्य सरकार खिलाडिय़ों के लिए कर रही है उससे भी वो संतुष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने समय रहते खिलाडिय़ों की सुध नहीं ली तो आने वाले समय में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। उन्होंने मांग की है कि सरकार तुरंत प्रभाव से खेल नर्सरियों को बढ़ावा देते हुए व खिलाडिय़ों को बढ़ावा देते हुए उनका सहयोग करें ताकि देश में ज्यादा से ज्यादा मैडल आ सके।



धूमधाम से मनाया गया इंटरनेशनल ओलंपिक डे
हर वर्ष की भांति इस बार भी 23 जून को बड़ी धूमधाम से इंटरनेशनल ओलंपिक डे मनाया गया जिसमें सैकड़ों खिलाडिय़ों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। कार्यक्रम का आयोजन हरियाणा ओलिंपिक एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव बिजेंद्र चौहान की तरफ से करवाया गया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर सभी विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान अनेक खेलों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी करवाया गया।

Shivam