तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला: स्पीड पोस्ट के जरिए भेजा तलाकनामा (VIDEO)

8/5/2018 10:43:31 PM

नूंह(एके बघेल): मेवात जिले के फिरोजपुर झिरका के गांव दोहा में पत्नी को तलाक देने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां बाप के गंदे इरादों को नाकाम होता देख एक बेटे ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पति द्वारा तलाक का जरिया भी बड़ा अजब-गजब  का चुना गया। पति ने स्टांप पेपर के माध्यम से तलाकनामा स्पीड पोस्ट के जरिये महिला के घर भेज दिया। पीड़ित पक्ष डूंगेजा गांव का रहने वाला है।



दरअसल पीड़िता ने बीते दिनों पुलिस में ससुर के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत दी थी। इसी को लेकर महिला के पति ने अपनी पत्नी को तलाक देकर उसे पत्नी के संबंध से आजाद कर दिया। पति ने पिता की बदनामी करने का बदला तलाक से चुकाया। कुल मिलाकर एक विवाहिता को ससुर की कारनामा उजागर करने की बड़ी कीमत तलाक के रूप में चुकानी पड़ी है।

पीड़ित परिवार के मुताबिक बड़ी शादी की लड़की 6 -7 साल पहले दोहा गांव के लियाकत अली के पुत्र इमरान के साथ हुई थी। इमरान के परिवार उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करता था, कई बार आग से जलाया भी गया। उसके बाद छोटी बहन की शादी भी उसी परिवार के साजिद के साथ कर दी। छोटी बहू पर ससुर गंदी नजर रखने लगा और एक दिन उसकी इज्जत से खेलने की कोशिश की।



ससुर की इस करतूत को उसने ज़माने के सामने उजागर कर दिया तो उसे इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। बड़ी बहन 3 बच्चों की मां है। घटना के बाद से दोनों बहनें अपने मायके डूंगेजा में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं महिला को तलाकनामा की चिठ्ठी मिलने पर उसके होश उड़ गए।

पुलिस द्वारा महिला की शिकायत पर कार्रवाई न होने पर पीड़िता ने अब अदालत का दरवाजा खटखटाया है। पीड़िता ने फिरोजपुर झिरका पुलिस को 23 जुलाई के दिन शिकायत देकर आरोप लगाया कि कि 22 जुलाई की रात 10 बजे वो अपने कमरे में लेटी हुई थी कि अचानक उसका ससुर लियाकत अली बदनियती से उसके कमरे में घुस आया। दरवाजा बंद कर उसका मुंह दबा लिया और छेडख़ानी करते हुए दुष्कर्म का प्रयास किया।



उसके शोर मचाने पर जब उसकी बहन उसे बचाने आई तो आरोपित ने उसे तथा उसकी बहन को बुरी तरह मारा पीटा। दोषियों ने दोनों बहनों को घटना की रात ही पिनगवां के जंगलों में फेंककर भाग आए। जहां से राहगीरों ने उन्हें घर पहुंचाया।

उधर महिला के पुलिस में शिकायत देने के बाद पति साजिद ने उसे डाक के जरिये तलाकनामा भेज दिया। जांच अधिकारी कृष्ण देवी की जांच पर पीड़ित परिवार ने सवाल उठाते हुए रिश्वत लेने फिर वापस करने का भी गंभीर आरोप लगाया है।

Shivam