आयुष्मान व बी.पी.एल. कार्ड के बावजूद मरीज को नहीं मिला इलाज, डाक्टर ने की वार्ड से छुट्टी

1/18/2019 10:17:19 AM

अम्बाला (जतिन): नागरिक अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ मंत्री विज की सख्त कार्रवाई के बावजूद सुधरने का नाम नहीं ले रहे। बुधवार को अभी हड्डी रोग विशेषज्ञ का प्राइवेट अस्पताल से एम.आर.आई. करने का मामला थमा नहीं और वीरवार को अब अम्बाला के गांव मोहड़ी का मामला सामने आ गया है, जिसमें मरीज शीशपाल की पत्नी महिमा देवी ने आरोप लगाया है कि हड्डी रोग विशेषज्ञ ने 9 जनवरी को उसके पति शीशपाल को पहले एमरजैंसी वार्ड में भर्ती किया और फिर उसे आई.पी.डी. की दूसरी मंजिल के वार्ड में शिफ्ट कर दिया।

इसके बाद डाक्टर ने सूजन की दवाई बाहर से मंगवाई जोकि 800 रुपए की आई। इसके बाद डाक्टर ने प्लेट डालने के लिए 10 हजार रुपए मांगे, लेकिन जब 10 हजार रुपए न दिए तो मरीज की छुट्टी कर उसे वार्ड से बाहर का रास्ता दिखा दिया, जिसके बाद महिला ने इलाज न करने का आरोप लगाकर एमरजैंसी वार्ड में इसी बात को लेकर हंगामा कर दिया।

शीशपाल की पत्नी ने कहा कि सरकार की आयुष्मान योजना और 5 लाख रुपए से मिलने वाले इलाज को लेकर उन्होंने पूरे परिवार का आयुष्मान कार्ड बनवाया था। जब 9 जनवरी को पति काम से घर आते वक्त गिरने के कारण घायल हुआ और डाक्टर ने पैर में प्लेट डालने के लिए कहा तो डाक्टर को आयुष्मान योजना के कार्ड के साथ ही बी.पी.एल. का कार्ड भी दिखाया, इसके बावजूद पति शीशपाल को इलाज नहीं मिल पाया है।

Deepak Paul