2 साल से मांग रहा था भीख, घर का मोबाइल नंबर याद आया तो निकला करोड़पति(VIDEO)

1/12/2020 5:07:32 PM

अंबाला(अमन)- सुनने में भले ये कहानी फिल्मी लगे लेकिन हरियाणा में हाल ही में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। हरियाणा के अम्बाला कैंट की पुरानी अनाज मंडी में मंदिर के बाहर दो साल से भीख मांग रहा युवक करोड़पति निकला। दो बहनों का इकलौता भाई आजमगढ़ का रहने वाला है। उसका वास्तविक नाम धनंजय ठाकुर है, लेकिन मंडी आने-जाने वाले और स्थानीय लोग उसे जटाधारी कहते थे। धनंजय की बहन नेहा लखनऊ से उसे ले जाने के लिए आई तो कहानी सामने आई। दरअसल, गुरुवार को धनंजय के पैर से खून बहता देख गीता गोपाल संस्था के सदस्य साहिल ने उसे पट्टी के लिए पास बुलाया। इसी दौरान उससे पूछा- "कहां के रहने वाले हो।

मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने वह जगह नहीं बता सका, लेकिन उसने थोड़ा याद करने के बाद एक मोबाइल नंबर बताया। यह नंबर आजमगढ़ में कनेक्ट हुआ। शिशुपाल ने कॉल रीसीव की। इसके बाद साहिल ने धनंजय के बारे में बात की तो पता लगा शिशुपाल युवक के ताऊ (चाचा) हैं। उन्होंने ही युवक का नाम धनंजय उर्फ धर्मेंद्र बताया। धनंजय दो साल पहले घर से गायब हो गया था। शुक्रवार को धनंजय की बहन नेहा उसेलेने पहुंची।

भाई मंदिर के बाहर बैठा था। दाढ़ी और बाल बढ़े हुए थे। बहन को देखते ही धनंजय ने उसे पहचान लिया। बहन के मुंह से सिर्फ यही निकला-धमेंद्र तुम्हें भाई का फोन नंबर याद था, तो दो साल पहले फोन नहीं करवा सकते थे। परिवार वालों ने उसे खोजने की बहुत कोशिश की लेकिन कोई पता नहीं चला। लंबा वक्त होने के कारण घर वालों की उम्मीद टूट चुकी थी, लेकिन गुरुवार का दिन उन परिवार वालों के लिए चमत्कार बनकर आया और परिवार का खोया हुआ सदस्य मिल गया। 

Isha