बलात्कार की शिकायत दिए हुए 3 महीने, अभी तक इंसाफ के लिए भटक रही है पीड़ित

9/12/2019 11:41:46 AM

फरीदाबाद : एक तरफ जहां हरियाणा सरकार बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही है। वहीं पुलिस की ढुलमुल कार्यशैली के चलते सरकार के इस अभियान को पलीता लग रहा है। इसका ताजा उदाहरण मुजेसर थाना क्षेत्र में देखने को मिला है। दरअसल, मुजेसर थाना क्षेत्र में 3 माह पूर्व एक बीकॉम की छात्रा के साथ बलात्कार हुआ। इस मामले में थाने में शिकायत दी गई परंतु इस बात को तीन माह बीतने के बावजूद पुलिस द्वारा अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

जिसके चलते आज पीड़िता व उसके परिजनों व सामाजिक संस्थानों ने पुलिस के खिलाफ पुलिस आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई।बलात्कार के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई को लेकर कोई गंभीरता न दिखाने पर आखिर पीड़ित परिजनों का सब्र का बांध टूट गया और छात्रा के साथ तीन महीने पहले हुए बलात्कार के मामले में कार्यवाही न होने पर पीड़ित छात्रा, उनके परिजनों और संस्थाओं ने मिलकर पुलिस आयुक्त कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया और आरोपी को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई।

पीड़िता ने बताया कि एक युवक ने उससे फेसबुक पर दोस्ती की और फिर अपने जन्मदिन के बहाने होटल में मिलने बुलाया जहां उसे नशीला पदार्थ पिलाकर बेहोश किया और फिर उसके साथ बलात्कार जैसे घिनोने अपराध को अंजाम दिया। इतना ही नहीं पीड़िता ने बताया कि उक्त आरोपी ने उसकी अश्लील तस्वीरें भी ली जिसके जरिये से उसे ब्लैकमेल भी किया। पीड़िता ने बताया कि उसने थाना मुजेसर में तीन महीने पहले शिकायत दी थी मगर अभी तक कार्यवाही नहीं की गई है।

आरोपी खुलेआम घूमकर उसे और उसके परिवार को बार-बार धमकी दे रहा है। पीड़िता के परिजनों ने कहा कि पुलिस द्वारा इस मामले में ढिलाई बरती जा रही है। इसलिए आखिर तंग आकर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि यदि जल्द की पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो वे और अधिक आक्रामक प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने कहा कि इस मामले की जांच करवाकर आरोपी के खिलाफ जल्द ही उचित कार्रवाई की जाएगी। 

Isha