परीक्षा के आधे घंटे पहले Whatsapp पर लीक हुआ बी.एस.सी. मैथ का पेपर

5/14/2017 11:00:49 AM

रेवाड़ी(पवन कुमार):रेवाड़ी में बी.एस.सी. मैथ का पेपर परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले ही लीक हो गया। पेपर लीक का तब पता चला जब पेपर परीक्षा से पहले ही व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजा जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में चार लड़कियों सहित पांच लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

उल्लेखनीय है कि इन दिनों कालेज में परीक्षाएं चल रही हैं और गुप्तचर विभाग को सूचना मिली की के.एल.पी. कालेज में पेपर लीक हो रहा है। जिसके बाद कालेज प्राचार्य ने भी पुलिस के पूछने पर पुष्टि की लेकिन सबूत न होने की बात कही गई। के.एल.पी. कॉलेज में बी.एस.सी. अंतिम वर्ष के छात्र गुड़गांव के गांव लोकरा निवासी मानसिंह के पास सबसे पहले यह पेपर पहुंचा। युवक से पूछताछ में सामने आया कि उसके पास गुड़गांव निवासी एक युवती ने पेपर भेजा था। मानसिंह के वाट्सअप पर पेपर आने के बाद दूसरे विद्यार्थियों के पास पहुंच गया। 

बताया गया कि 2.30 से 5.30 तक पेपर था लेकिन परीक्षा के आधे घंटे पहले ही पेपर अधिकांश बच्चों के मोबाइल फोन में आ गया था। शुरुआती जांच में सामने आया कि लगभग 50 बच्चों तक लीक हुआ पेपर पहुंचा, जिसमे चार छात्रा सहित पांच छात्राओं के फोन में पेपर पाया गया। 

प्राचार्य का कहना है कि एक छात्रा ने उन्हें शिकयत की थी कि वे इंटेलिजेंट होने के बावजूद किसी दूसरें बच्चे के नम्बर ज्यादा आ रहे हैं और उन्हें शक था कि पेपर लीक हो रहा है। लेकिन उनके पास सबूत नहीं थे।वहीं पुलिस का कहना है कि प्राचार्य की शिकायत पर वे अपनी जांच आगे बढ़ा रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि पहले भी पेपर लीक हुए हैं, लेकिन ये मामला पुलिस के पास आज पहुंचा है। वहीं लीक हुआ पेपर दोबारा होगा या नहीं ये विश्वविद्यालय जांच के बाद तय करेगा।