अपराधिक गतिविधियों से दहल रही बाबा फरीद की नगरी, लगातार बढ़ रही हत्या और चोरी की वारदातें

11/22/2019 1:06:47 PM

फरीदाबाद (दीपक पांडेय): पुलिस आयुक्त केके राव ने पद संभालने के तुरंत बाद दावा किया था कि वह शहर में लगातार बढ़ रही अपराधिक वारदातों को पूरी तरह से रोक देंगे। लेकिन बाबा फरीद की नगरी कहे जाने वाले फरीदाबाद शहर में नए आयुक्त के सभी दावे झूठे साबित होते नजर आ रहे हंै। लगातार हत्या और लूट की वारदात न सिर्फ पुलिस की कार्यशैली पर बल्कि प्रदेश सरकार भी सवालिया निशान खड़ी करती है।

रात के समय अधिकतर नाकों से पुलिस पूरी तरह से गायब रहती है। जिससे बदमाशों को हौसला मिल रहा है। बुधवार को एनआईटी थाने से महज 300 मीटर की दूरी पर बेखौफ बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े एक साइकिल दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई।  12 दिन में हुई ताबड़तोड़ छह हत्याओं से शहर में दहशत का माहौल है। शहरवासी खुद को असुरक्षित महसूस करते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाने लगे हैं। 

12 दिन में हुई थी छठी हत्या 
शहर की सुरक्षा पुख्ता होने का दावा करने वाली फरीदाबाद पुलिस ताबड़तोड़ हो रही हत्या की घटनाओं से सवालों के घेरे में है। पुलिस एक केस का निपटारा कर नहीं पाती कि दूसरी घटना हो जा रही है।
 ये हाल तब है जबकि पुलिस कमिश्नर केके राव नाका लगाकर 24 घंटे पुलिस पेट्रोलिंग करने का दावा करते हैं। बता दें कि डबुआ कॉलोनी निवासी मुकेश नामक हत्यारोपी ने 8 नवम्बर की रात सेक्टर 7 में डॉ. प्रवीण मेंहदीरत्ता, पत्नी भारती, बेटी प्रियंका और दामाद सौरभ चार लोगाों की एक साथ चाकूओं से गोद कर हत्या कर दी थी। इस घटना के तीन दिन बाद ही मेवला महराजपुर में पेट्रोल पंप पर सीएनजी भरवा रहे एक मल्टीनेशनल कंपनी के टीम लीडर जतिन कथूरिया की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

टीम लीडर हत्याकांड में आरोपी पकड़ से बाहर
दस दिन पहले राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप पर मल्टीनेशनल कंपनी के टीम लीडर जतिन कथूरिया की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस अभी तक नहीं पकड़ पाई। ब्लाइंड घटनाओं का खुलासा करने का दावा करने वाली फरीदाबाद की सीआईए की टीमें भी हवा में तीर चला रही है। पुलिस अभी तक इस मामले में यही नहीं पता कर पाई कि जतिन की हत्या किस कारण से की गई। मंगलवार की सुबह बल्लभगढ़ के अमीपुर गांव में स्कार्पियो सवार हमलावरों ने एक किसान के पैर में गोली मार कर घायल कर दिया।

अभी तक हमलावर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। शहर में तेजी से बढ़ रहे आपराधिक खासकर हत्या, जानेलवा हमला, लूट आदि से शहरवासी खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। घटनास्थल पर ट्रांसपोर्ट चलाने वाले विनोद शर्मा, संजय शर्मा, रवि प्रकाश, आरटीआई कार्यकर्ता विष्णु गोयल का कहना है कि कभी शांत रहने वाला फरीदाबाद अब अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है। यही कारण है कि लूट, चोरी और हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। शहरवासियों ने राज्य के गृहमंत्री अनिल विज से फरीदाबाद की कानून व्यवस्था मजबूत करने की मांग की है ताकि आम आदमी यहां सुरक्षित रह सके।

Isha