गुरुद्वारे के सेवादार की पिस्तौल से मारी थी बाबा ने खुद को गोली, पिस्तौल, डायरी-पैन बरामद

12/19/2020 11:52:31 AM

सोनीपत (ब्यूरो): कुंडली बॉर्डर पर चल रहे धरना स्थल पर कनपटी पर गोली मारकर जान देने वाले नानकसर सिंघड़ा गुरुद्वारा के बाबा राम सिंह के आत्महत्या मामले में पुलिस ने जांच तेज करते हुए वारदात में प्रयुक्त पिस्तौल, कार व सुसाइड नोट लिखने में प्रयोग की गई डेयरी-पैन भी बरामद कर लिया है। पिस्तौल गुरुद्वारा के सेवादार की है। सुसाइड नोट के पेज का डायरी की लिखाई से मिलान किया गया। साथ ही आवश्यकता पडऩे पर इसकी फॉरैंसिक जांच भी करवाई जा सकती है। 

करनाल के नानकसर सिंघड़ा गुरुद्वारे के बाबा राम सिंह (65) ने बुधवार को कुंडली धरना स्थल के पास पिस्तौल से कनपटी पर गोली मार ली थी। वह किसानों की दुर्दशा से दुखी थे। घायल अवस्था में उन्हें तुरंत पानीपत के निजी अस्पताल में ले जाया गया था, जहां पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। बाद में करनाल के सरकारी अस्पताल में पुलिस ने 174ए के तहत कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम करवाया था।

मामले में कार्रवाई करते हुए वारदात में प्रयुक्त हथियार की जांच में सामने आया है कि वह बाबा के अनुयायी का था। उसका लाइसैंस अनुयायी के नाम पर है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट की डिटेल में भी काफी अहम सुराग हाथ लगे हैं। बाबा के दाएं हाथ पर गन पाऊडर पाया गया है। गन पाऊडर पिस्टल असला चलाने वाले के हाथ पर लगता है। एस.पी. जश्नदीप रंधावा ने बताया कि बाबा राम सिंह आत्महत्या मामले में पुलिस ने जांच करते हुए वारदात में प्रयुक्त हथियार व कार के साथ ही डायरी व पैन भी बरामद कर लिया है।

Isha