किसान आंदोलन में जोड़ों के दर्द का उपचार करने वाले बाबा की झोंपड़ी जली, महिला झुलसी

11/12/2021 11:03:32 AM

राई (ब्यूरो) : कृषि कानून रद्द करवाने की मांग को लेकर कुंडली बॉर्डर पर धरनारत किसानों के जोड़ों के दर्द का नि:शुल्क उपचार कर रहे बाबा गुरमीत मालजी की झोंपड़ी में देर रात अचानक आग लग गई। पंजाब निवासी गुरमीत किसान आंदोलन की शुरूआत से ही कुंडली बॉर्डर पर रहकर लोगों के जोड़ों के दर्द का उपचार कर रहे हैं। उन्होंने गांव रसोई के पास अपनी झोंपड़ी बना रखी है।

वह बुधवार देर रात झोंपड़ी में उनके साथ पंजाब में मोहाली के गांव खरड़ की कुलजीत कौर व 3 अन्य किसान भी थे कि अचानक झोंपड़ी में आग लग गई। इस दौरान झोंपड़ी में मौजूद कुलजीत झुलस गई जिसे सामान्य अस्पताल सोनीपत भिजवाया, जहां से उन्हें पी.जी.आई. रोहतक रैफर कर दिया लेकिन किसान उन्हें चंडीगढ़ पी.जी.आई. ले गए।

उधर, देर रात किसानों ने मशक्कत से आग पर काबू पाया। आग से झोंपड़ी में रखा सामान व नकदी तथा बाहर खड़ी बाइक भी जल गई। किसानों का आरोप है कि आंदोलन को प्रभावित करने के लिए शरारती तत्व आग लगा रहे हैं। गत 5 नवम्बर को भी झोंपड़ी में आग लगी थी। किसान नेता अरविंद सिंह गिल ने कहा कि सुबह उन्हें मोर्चे की झोंपड़ी में आग लगने की सूचना मिली है जिस पर वह यहां पहुंचे हैं। आग लगाकर आंदोलन को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। किसान इसकी जांच करवा रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana