अंबेडकर पार्क में लगी हुई बाबा साहेब की प्रतिमा खंडित (VIDEO)

1/29/2018 9:46:48 PM

पलवल(दिनेश): पलवल सेक्टर दो स्थित अंबेडकर पार्क में लगी बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़कर खंडित कर दी गई। प्रतिमा का एक हाथ और पैर तोड़ दिया गया। घटना की सूचना मिलने पर दलित समाज के लोग पार्क में एकत्र हो गए और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए सिटी थाना प्रभारी अश्वनी कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।



जानकारी के मुताबिक, पलवल हुड सैक्टर दो में अंबेडकर पार्क बना हुआ हैै। पार्क में संविधान निर्माता डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी हुई है। गत रात्री बाबा साहेब की प्रतिमा को अज्ञात लोगों को तोड़कर खंडित कर दिया। प्रतिमा का एक हाथ और पैर तोड़ दिया गया है। प्रतिमा के पास शराब की बोतल भी रखी मिली। बाबा साहेब की प्रतिमा के खंडित होने की सूचना दलित समाज के लोगों को मिलने पर भारी संख्या में लोग पार्क में एकत्र हो गए। घटना को लेकर दलित समाज के लोगों ने रोष प्रकट किया। 



दलित समाज के लोगों ने बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर की मूर्ती दोबारा स्थापित करने तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। घटना की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने दलित समाज के बुद्धिजीवी लोगों के साथ के साथ बैठक कर मामले का हल निकालने पर चर्चा की। पुलिस ने समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि शिकायत के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 



बाबा साहेब अंबेडकर पार्क समिति के प्रधान छतरपाल ने बताया कि पलवल में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्तीयों को खंडित करने का यह पहला मामला नहीं है। कई बार इस तरह की घटनाऐं सामने आई है। शरारती व असामाजिक तत्वों द्वारा इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से असामाजिक तत्वों से खिलाफ ठोस कानूनी कार्यवाही करने तथा मूर्ती की पुन: करने की मांग की है।