बाबा साहेब ने 3 मूल सिद्धांतों से देश को एक सूत्र में बांधा : दीपेंद्र

4/15/2019 9:28:07 AM

झज्जर (पंकेस): समता, समानता एवं मानवता आधारित भारतीय संविधान को कठिन परिश्रम से तैयार करने वाले भारत रत्न बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेदकर की 128वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने अनेक कार्यक्रमों में शिरकत कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बेरी में एक कार्यक्रम में दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि डा. अम्बेदकर ने बराबरी, भाईचारा, स्वतंत्रता के 3 सिद्धांतों के माध्यम से भारत देश को एक सूत्र में बांधने का काम किया था। हमें उनके सिद्धांतों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए।

दीपेंद्र ने जटिया धर्मशाला में कहा कि जो ताकतें इस संविधान की मूल भावना को बदलने का प्रयत्न कर रही हैं, उन्हें हम संविधान की मूल भावना के साथ जरा सी भी छेड़छाड़ नहीं करने देंगे। पिछले 5 साल में सरकार ने अनुसूचित जाति के अधिकारों को छीनने का प्रयास किया, इसके बारे में लगातार आर.एस.एस. के लोगों के बयान सामने आए।

पिछली बार रोहतक लोकसभा में 30 उद्योग लगे थे इस बार 50 उद्योग लगेंगे, पिछली बार 1100 किलोमीटर के नैशनल हाईवे बने थे इस बार और भी ज्यादा बनेंगे, आने वाले समय में महम में एयरपोर्ट पहुंचेगा, बहादुरगढ़ की मैट्रो सांपला के रास्ते रोहतक पहुंचेगी और नजफगढ़ की मैट्रो बादली के रास्ते झज्जर तक पहुंचेगी। दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि हुड्डा सरकार ने अनुसूचित जाति निगम के कर्जों का सिर्फ ब्याज ही नहीं पूरा मूल कर्ज ही माफ कर दिया था, जबकि भाजपा सरकार ने कुर्की प्रथा को दोबारा शुरू कर दिया।
 

kamal