कलियुगी मां की शर्मनाक करतूत, महिला को 8 माह की बच्ची सौंपकर हुई फरार

6/3/2017 2:15:34 PM

हिसार (विनोद सैनी):21वीं सदी में जब लड़कियां लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं। तो दूसरी अौर कुछ छोटी सोच वाले लोग लड़कियों को बोझ समझकर ऐसे काम कर रहे हैं जो इंसानियत को शर्मसार कर रहा है। घर की लक्ष्मी कही जाने वाली बेटियों को कलयुगी मां-बाप कहीं भी फैंक जाते हैं। एक ऐसा ही मामला हिसार में देखने को मिला, जहां कलयुगी मां अपनी कोख से जन्मी 8 महीने की बच्ची मिष्ठी को दूसरी अौरत के हवाले कर गायब हो गई।

बच्ची को अपनी गोद में लेकर खड़ी ये महिला श्यामा है, जो हिसार के पटेल नगर में रहती है। इसी महिला को बच्ची की मां एक घंटे के लिए सम्भालने के लिए दे गई लेकिन वापिस नहीं लौटा। मां ने एक मोबाइल नम्बर भी दिया जोकि अब बंद आ रहा है। इस मामले की जांच कर रही चाइल्ड वेलफेय कमेटी की चेयरपर्सन कामिनी मलिक ने बताया कि जब मामला उनके संज्ञान में आया तो बच्ची के माता-पिता की तलाश शुरू की गई है। फिलहाल बच्ची को बाल आश्रम में रखा गया है।

कलियुगी मां पर उठे सवाल
वहीं, दूसरी ओर बच्ची की मां पर सवाल उठ रहे हैं, आखिर एेसी कौन सी मजबूरी थी कि वह अपने कलेजे के टुकड़े को इस प्रकार किसी गैर के पास छोड़ कर चली गई और वापस नहीं लौटी। क्या बच्ची का मासूम चेहरा उसे हृदय को उद्वेलित नहीं करता होगा। जिस बच्ची को मां के आंचल की छाव की जरूरत हो वह बाल आश्रम की छाव में पले। शायद ममता इसे बिल्कुल स्वीकार नहीं करेगी।