पुलिस जिला बनने के बाद हांसी के हालात हुए बद-से-बदतर:दुष्यंत चौटाला

6/16/2017 5:28:06 PM

हिसार (संदीप सैनी):सांसद दुष्यंत चौटाला ने युवा इनेलो नेता रविंद्र सैनी के प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस जिला बनने के बाद हांसी के हालात बद-से-बदतर हो गए है। पिछले 2 महीनों में आपराधिक घटनाओं में अप्रत्याक्षित बढ़ौतरी हुई है, जिससे हांसी के सभी वर्ग भयाक्रांत है। उन्होंने कहा कि हांसी में दहशतगर्द बेखौफ घूम रहे हैं और पुलिस प्रशासन अपने कर्तव्य का निर्वहन न करके मात्र चालान काटने में लगा रहता है। उन्होंने कहा कि एक के बाद एक हत्या,चोरी, फिरौती,तोडफ़ोड़ व धमकी से हांसी शहर बुरी तरह थर्रा गया है। इससे साफ झलकता है कि प्रदेश में कानून नाम की कोई चीज नहीं है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस जिले से पहले हांसी में प्रशासनिक जिला होना चाहिए था और एस.पी. से पहले डीसी को हांसी बैठाया जाना चाहिए था। जिससे प्रशासनिक विकास के रूप में हांसी आगे बढ़ सकता था। उन्होंने कहा कि इस कदर हांसी में कानून व्यवस्था का जनाजा निकलना और आपराधिक घटनाओं का बढ़ना सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है। उन्होंने कहा कि वे हांसी के सामान्य अस्पताल में नए डॉक्टरों की कमी से वाकिफ हुए है। सरकार पूरे प्रदेश में ही डॉक्टरों की नियुक्तियां नहीं कर रही। इससे साफ जाहिर होता है कि सरकार की आम नागरिक को स्वास्थ्य सेवाएं देने की बात मात्र एक ढकोसला है। उन्होंने कहा कि न जाने कितने लोग दुर्घटना व घटना के बाद इलाज के अभाव से मर जाते है। 

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में किसानों ने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू किये जाने की मांग को लेकर जो बंद किया है वो ऐतिहासिक रहा। सरकार किसानों से किए हुए वायदों से मुकर रही है और वर्तमान सरकार में किसान से लेकर छोटा व्यापारी तक दुखी है।  उन्होंने कहा कि पूरे हांसी हलके की समस्याएं वे दिशा कार्यक्रम में उठायेंगे। अधिकारियों से जवाब तलब करेंगे कि हांसी में अपराधों पर अंकुश क्यों नहीं लग रहा।