बहादुरगढ़वासियों को वाटर ATM की सौगात, मिलेगी पानी की क्ल्लित से निजात

6/5/2018 5:11:54 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ के रोहद गांव के लोगों को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक बडी सौगात मिली है। इस गांव में पहली बार वाटर एटीएम लगाया गय़ा है जिसका शुभारंभ जेएसएल ग्रुप चेयर प्रसन दीपीका जिंदल ने किया। वाटर एटीएम लोगों को समर्पित करते हुए उन्होंने लोगों को पानी का बेहतर ढंग से उपयोग करने  के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अाज विश्व में पानी के पीने की बेहत किल्लत है। जिसके चलते हम सभी को चाहिए की पानी की बर्बादी ना की जाए और उपयोग के अनुसार ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। अगर हम एेसा करते हैं तो अाने वाली पीढ़ीयों को पानी पीने की समस्या से जूझना नहीं पढ़ेगा। 

गांव में वाटर एटीएम लगने से ग्रामीम बेहद खुश हैं, उनका कहना है कि इससे पहले उन्हें पानी लेने के लिए दूरदराज के क्षेत्रों में जाना पढ़ता था। कुएं व नलकूप का पानी ही इस्तेमाल किया जाता था। जो स्वच्छ नहीं था। ग्रामीण महिलाओं ने जेएसएल ग्रुप की ओर से लगाई गई। इस वाटर एटीएम के लिए दीपिका जिंदल का धन्यवाद भी किया। 

हम आपको बता दें कि यह वाटर एटीएम डिजिटल प्रणाली के तहत काम करेगी रोहद गांव के जमीनी पानी का टीडीएस लेवल करीब साढ़े हजार है। यहां पर लगाए गए फिल्टर और टीडीएस कंट्रोलर इसे पीने लायक बनाएंगे। ग्रामीण अपनी उपयोगिता के अनुसार पानी खरीद सकेंगे।

पीने के पानी की किल्लत वाले गांव में इस प्रकार की वाटर एटीएम लगाना बेहद सराहनीय कदम है। जिससे लोगों में होने वाली जल जनित बीमारियों से बचा जा सकता है।
 

Deepak Paul