हरियाणा के पहलवान राहुल राठी ने जीता भारत कुमार का खिताब

10/21/2018 2:42:32 PM

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): बहादुरगढ के पहलवान राहुल राठी ने भारत कुमार का खिताब हासिल किया है। इसराना में हुए भारत कुमार और भारत केसरी दंगल में उन्होंने करीब 58 मुकाबले जीतकर खिताब हासिल किया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में कराना गांव के सोनू पहलवान को 10 अंको की अंतर से शिकस्त दी है।

पिछले महीने अंडर 23 नेशनल कुश्ती के 79 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक भी हासिल किया था।राहुल हिन्द केसरी पहलवान सोनू के अखाड़े में कुश्ती के गुर सीख रहा है। उनके कोच अर्जुन अवार्डी धर्मेंद्र पहलवान है जो ग्रीको रोमन में कई साल तक चैंपियन रहे हैं।

बहादुरगढ में हिन्द केसरी सोनू अखाड़े के पहलवान राहुल राठी ने भारत कुमार का खिताब हासिल किया है।राहुल ने इसराना गांव में हुए कुश्ती दंगल में कराना गांव के पहलवान सोनू को हराकर ये खिताब हासिल किया है। 18 अक्टूबर को हुए भारत केसरी और भारत कुमार दंगल में उन्होंने खिताब हासिल करने के लिए करीब 58 पहलवानों को शिकस्त दी। 

राहुल राठी ने पिछले महीने चितौड़गढ़ में हुई अंडर 23 नेशनल कुश्ती चैंपियनशिप में 79 किलो वजन में कांस्य पदक हासिल किया है। लगातार तीन साल से वह जूनियर नेशनल कुश्ती में कांस्य पदक भी जीतता आ रहा है। भारत कुमार का खिताब जीतकर अखाड़े में लौटे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। साथी पहलवानों, कोच और बुजुर्गों ने उनको फूलमाला पहनाकर उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद भी दिया। 
 

Rakhi Yadav