हरियाणा रोडवेज के कंडक्टर ने विभाग के क्लर्कों पर लगाया रिश्वतखोरी व मारपीट का आरोप

12/17/2019 6:26:48 PM

बल्लभगढ़ (अनिल राठी): हरियाणा रोडवेज का बल्लभगढ़ डिपो के कर्मचारियों में आपसी तनाव पनप गया है। यहां एक कंडक्टर ने विभाग के ही क्लर्कों पर रिश्वतखोरी व मारपीट का आरोप लगाया है। कंडक्टर का आरोप है कि छुट्टी पास करने के एवज में सुनील नाम के क्लर्क ने उनसे दस हजार की मांग की है। कंडक्टर ने यह भी आरोप लगाया कि बाकी रुपए ना देने पर क्लर्क ने अन्य साथियों के साथ कंडक्टर संदीप की जमकर पिटाई कर दी।

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला शुक्रवार का है, जब संदीप नाम के कंडक्टर ने डिपार्टमेंट में काम कर रहे तीन क्लर्कों पर रिश्वतखोरी और मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों पहले छुट्टी पास कराने के लिए रोडवेज विभाग के जीएम के पास गया था। रोडवेज विभाग के जीएम ने उनकी छुट्टी पास करने के लिए साइन कर दिए, जिसके बाद वह अपनी छुट्टी पास कराने के लिए क्लर्क सुनील के पास पहुंचा।

कंडक्टर का आरोप है कि सुनील ने साफ शब्दों में छुट्टी पास कराने को लेकर दस हजार रिश्वत मांग की, जिसमें से उसने चार हजार रुपए बतौर रिश्वत के दिए, इसके बावजूद उसकी छुट्टी पास नहीं हुई। क्लर्क ने बाकी छह हजार की मांग की और बाकी पैसे ना देने पर क्लर्क सुनील व अन्य और दो क्लर्क साथी वीरेंद्र और बलराज के साथ मिलकर कंडक्टर संदीप की लात घुसा से जमकर पिटाई कर दी।

कंडक्टर ने बताया कि मारपीट के दौरान उसकी एक उंगली में भी फैक्चर आ गया, जिसके बाद उसने रोडवेज विभाग के जीएम को लिखित में शिकायत दी है। इसके साथ पुलिस में भी इसकी शिकायत देने की बात कही है। रोडवेज विभाग जनरल मैनेजर भारत भूषण गोगिया आरोपी क्लर्कों पर कार्रवाई करने की बात कही।

Shivam