मतगणना का प्लान तैयार, रूट डायवर्ट, सुरक्षा चाक-चौबंद

10/23/2019 11:28:48 AM

यमुनानगर (सतीश): चारों मतगणना स्थल पर सीधे तौर पर वाहन प्रवेश नहीं कर पाएंगे। प्रशासन ने वाहनों के प्रवेश के लिए रूट चार्ज तैयार किया है। नाका बंदी कर रूट डाइवर्ट किए गए हंै। हर रूट पर 1 सब-इंस्पैक्टर, 2 हैड कांस्टेबल, यातायात के 2 पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इनकी जिम्मेदारी रहेगी कि कोई भी वाहन चालक मतगणना स्थल की ओर प्रवेश न कर पाए। वो ही वाहन अंदर जाएगा जिसके पास निर्वाचन आयोग का मंजूरी पत्र होगा। जिला पुलिस ने विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए तैयारी पूरी कर ली है।

मंगलवार को सभी एस.एच.ओ. को अवगत करवा दिया गया है कि उनकी जिम्मेदारी क्या रहेगी। गौरतलब है कि 24 अक्तूबर को सुबह 8 बजे 4 मतगणना केन्द्र पर गिनती शुरू हो जाएगी। इससे करीब 3 घंटे पहले ही नाकाबंदी पर कर्मी तैनात कर दिए जाएंगे। 

अग्रसैन चौक पर भी नाकाबंदी
मतगणना के दिन झोटा चौक जगाधरी की तरफ से आने-जाने वाले वाहनों व पैदल लोगों को नाके से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। केवल उम्मीदवार व चुनावी एजैंट ही आगे जा सकेंगे। यदि किसी के पास वाहन हैं तो वह पार्किंग के लिए पुराने सहारनपुर रोड पर बनाई गई अपने वाहनों को खड़ा कर सकेंगे। 

स्कूल के नजदीक भी नाका
सरस्वती स्कूल गेट के सामने सड़क के दोनों ओर झोटा चौक की तरफ नाका लगाया जाएगा। यहां पर तैनात कर्मी केवल उसी व्यक्ति को जाने देंगे, जिसके पास अधिकृत पास होगा। यहां पर 5 से अधिक कर्मी व्यवस्था पर ध्यान देंगे। इसी तरह बूडिय़ा चौक की तरफ भी नाका लगेगा। ये भी उपरोक्त नियमों की पालना करेंगे। 

मधु चौक के नजदीक लगाया जाएगा नाका
मधु चौक से भाई कन्हैया साहिब चौक की ओर फोटोस्टेट की दुकान के नजदीक स्कूल की तरफ नाका लगाया जाएगा। इस नाका पर वैरिकेट होंगे। यहां से सिर्फ मतगणना ड्यूटी में लगे कर्मी, अधिकारी, एजैंट, आर.ओ., सहायक आर.ओ. व डी.सी. समेत अन्य अधिकारी जा सकेंगे। इसके अलावा वो भी जा सकेंगे जिनके पास अधिकृत पत्र है। इसके अलावा इसी मार्ग पर छोटी लाइन के नजदीक भी नाका लगेगा, वहीं संतपुरा गुरुद्वारा के टी-प्वाइंट पर भी नाका लगाया जाएगा। इसी तरह जी.एस. साहनी के मकान के पास छोटी लाइन पर नाका लगाया जाएगा। 

रक्षक बिहार पर होगी नाकाबंदी
जगाधरी, छछरौली व जगाधरी खारवन मार्ग को सुबह 5 से दोपहर 1 बजे तक बंद कर दिया जाएगा। नाका पर नियुक्त कर्मचारी अम्बाला से छछरौली की ओर जाने वाले वाहनों को जेल पुल जगाधरी नहर की पटरी पर होते हुए छछरौली की ओर भेजेंगे। इसी तरह बस अड्डा जगाधरी से रक्षक बिहार, जेल पुल जगाधरी नहर की पटरी पर बड़ी सड़क से होते हुए छछरौली गेट, प्रकाश चौक, हनुमान गेट जगाधरी से गंगा नगर कालोनी की ओर जाएंगे। इसी तरह मटका चौक पर सड़क के दोनों ओर पर नाका लगाया जाएगा। 

Isha