बलराज कुंडू का बीजेपी सरकार पर निशाना, सरकार ने किसानों को बर्बाद करने का काम किया

9/24/2020 3:50:12 PM

गोहाना(सुनील): महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू आज गोहाना पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। कुंडू ने कहा कि यह बीजेपी सरकार किसान और मजदूर विरोधी है। सरकार ने किसानों को बर्बाद करने का काम किया है। केंद्र की बीजेपी सरकार ने कृषि में तीन नए कानून ला कर किसान मजदूर को बंधवा बना दिया। बरोदा के उप चुनाव में यहां की जनता इनको सबक सिखाने का काम करेगी।

आज प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल को किसानों ने मुडलाना गांव में घुसने नहीं दिया अभी तो ये शुरुआत है आने वाले समय में बीजेपी व जेजेपी के किसी भी नेता को प्रदेश के किसी भी गांव में घुसने नहीं दिया जाएगा। आज इसका मन प्रदेश का हर वर्ग बना चूका है कुंडू ने कहा यह बीजेपी सरकार किसान विरोधी जो कृषि में ये कानून ले कर आए इतना ही नहीं प्रदेश के मुख्य मंत्री को भी इस प्रदेश की जनता किसी गांव में नहीं घुसने देगी कल होने वाले देश व्यापी हड़ताल बड़ा मजबूती से होगा। इसके इलावा बलराज कुंडू ने कहा 2 ऑक्टूबर से वो महम के चबूतरे पर वो अनशन पर बैठेंगे किसान मजदूर बेरोजगार के लिए नए युग की सुरवात की जाएगी। निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने कहा आज मैं बरोदा की जनता को एक संदेश देने के लिए यहाँ आया हूं।

बीजेपी सरकार ने जो कृषि विधयेक ला कर उनको किसान हितैषी बताने का काम किया जा रहा है, लेकिन ये विधयेक किसान विरोधी है। जब देश का किसान अपने हको की लड़ाई सड़को पर लड़ रहा है जब इस अंधी बहरी भाजपा सरकार ने कानून बनाने का काम किया है। इस प्रदेश के सत्ता और गठबंधन के नेता किसानों को बरगलाने का काम कर रहे है। एम.एस.पी. लागू रहने की बात ये कह रहे है आज कहाँ एमएसपी पर खरीद हो रही है। किसान अपना बाजरा और गेंहू एमएसपी से कम रेट पर बेच रहा है। यह कानून पूंजीपतियो को लाभ पहुंचाने के लिए बनाया गया है। मंडी व्यवस्था खत्म करना चाहते है मंडी में करोड़ो रूपये लगा कर आढ़ती दूकान खोले हुए है मगर जब मंडी बन्द हो जायेगी उसकी कीमत भी कुछ नहीं रह जाएगी।

बरोदा के चुनाव में सत्ता और विपक्ष के उम्मीदवारो को हराकर यहां की जनता प्रदेश में राजनितिक की नई दिशा तय करेगी।  बलराज कुंडू ने कांग्रेस पार्टी को बीजेपी की बी टीम बताते हुए कहा आज कांग्रेस पार्टी भी मौजूदा सरकार के साथ मिली हुई है उनकी मनसा आम जनता के सामने आ चुकी है और लोगो के सामने ड्रामा दिखाने में लगी हुई है ,किसानो के आंदोलन में किसानो के साथ विपक्ष के लोगो ने कोई साथ नहीं दिया बल्कि 21 सितम्बर को मिडिया में बने रहने के लिए फोटो खिचवा लोगो को बहकाने का काम किया।

Isha