बलराम धीमान बने कंप्यूटर शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष

7/17/2022 4:49:57 PM

चंडीगढ़ (धरणी) : रविवार को जींद में प्रदेश के कंप्यूटर टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन की राज्य स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया, बैठक में प्रदेश के विभिन्न जिलों से कंप्यूटर शिक्षकों ने हिस्सा लिया। बैठक में कंप्यूटर टीचर्स संघ की वर्तमान कमेटी को भंग करते हुए बलराम धीमान को राज्य अध्यक्ष घोषित किया गया, जिसमें सभी जिलों से आए शिक्षकों ने सहमति जताई। साथ ही नई कमेटी का गठन किया गया जिसमें बलराम धीमान के अलावा विनेश करनाल, नरेंद्र पुनिया हिसार, सुरेश वर्मा और राम जवारी कैथल, सुनील बिश्नोई फतेहाबाद, योगेश यादव रेवाड़ी, रवि पलवल और रजिया सुल्तान यमुनानगर से शामिल किया गया।

नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया राज्य सरकार कंप्यूटर टीचर्स के साथ लगातार भेदभाव कर रही है, उन्होंने बताया प्रदेश के 2200 कंप्यूटर शिक्षक पिछले 9 वर्षों से सरकारी स्कूलों में कार्य कर रहे लेकिन अभी तक सरकार ने ना तो सम्मानजनक वेतन दिया जा रहा और ना ही भविष्य को लेकर कोई पालिसी बनाई। जिससे प्रदेश भर के कंप्यूटर शिक्षकों में रोष बढ़ता जा रहा। 

संघ के अध्यक्ष बलराम धीमान ने बताया मार्च के बाद प्रदेश के कंप्यूटर शिक्षकों को वेतन नहीं मिल रहा, जिससे शिक्षकों को आर्थिक और मानसिक स्थिति खराब हो रही, धीमान ने कहा शिक्षकों को गर्मी और सर्दियों की छुटियों का वेतन नही दिया जा रहा। राज्य स्तरीय बैठक में कई सालों से लंबित पड़ी माँगों को लेकर जल्द आंदोलन की घोषणा की जाएगी, इस बारे में जल्द ही फिर से संघ की बैठक कर निर्णय लिया जायेगा।
 

Content Writer

Manisha rana