बलविंदर की दरियादिली को सलाम, कहा- काेराेना से मरने वालों का अंतिम संस्कार हम करेंगे

4/9/2020 8:02:58 PM

चंडीगढ़(धरणी): लाेगाें के बीच काेराेना वायरस का ऐसा डर पैदा हाे गया है कि वह अपने ही पारिवारिक सदस्य का शव लेने से कतराने लगे हैं। बेशक ये कलयुग का प्रभाव है, लेकिन लोगों की इस बेरुखी ने पंचकूला नाडा साहिब में सेवा करने वाले बलविंद्र सिंह को झंझाेड़ कर रख दिया है और रोजाना अखबारों में ऐसी खबरें पढ़कर वह काफी मायूस है।

इसके बाद बलविंदर सिंह ने खुलेआम एलान किया है कि अगर किसी भी कोरोना पीड़ित का शव लेने से अगर कोई परिवार इंकार करता है तो वह उसका अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार है। बलविंदर सिंह पंचकूला के गुरुद्वारा नाडा साहिब में सेवा करते हैं। उनका कहना है कि लोग कोरोना के डर से अपनों के ही शव लेने से इंकार कर रहे है, लेकिन अगर ऐसे शवों के संस्कार का उनकाे मौका दिया जाता है तो वह इसके लिए तैयार है।

बलविंदर के अनुसार जो स्वास्थ्य कर्मी इन शवों का संस्कार कर सकते है तो वह क्यों नहीं। गौरतलब है कि पहले लुधियाना के शिमलापुरी इलाके में और फिर अमृतसर में 69 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत होने के चलते उनके परिवारों से उनके शव लेने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद जिला प्रशासनों को ही अपने तौर पर इन शवों का संस्कार करना पड़ा। 

Edited By

vinod kumar