BAMS डॉक्टर ने कर दिया महिला का ऑपरेशन, हालत गंभीर

2/9/2018 6:41:54 PM

गुहला चीका(जेबी गोयल): गुहला चीका के नीजी अस्पताल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक महिला के परिजनों ने डाॅक्टर पर ऑपरेशन करने के आरोप जड़ दिया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अस्पताल में छापेमारी कर दी। महिला का अारोप है कि डॅाक्टर ने उससे 23000 रुपए लिए लेकिन अाॅप्रेशन ठीक नहीं किया। जब महिला की तबीयत बिगड़ने पर डॅाक्टर से संपर्क किया गया तो उसने पीड़िता को पटियाला या चंडीगढ़ जाने के लिए बोल दिया। 

इस दौरान डॉक्टर ने किसी भी तरह की जिम्मेदारी लेने से इंकार कर दिया। परिजनों का अारोप है  डॉक्टर के पास बीएएमएस की डिग्री है और यह डॉक्टर वे ऑपरेशन कर रहा है जो बीएएमएस डॉक्टर ऑपरेशन नहीं कर सकता।

परिजनों ने इसकी एक लिखित शिकायत SMO  गुहला  चीका को दी जिस पर कार्रवाई करते हुए अस्पताल पर छापेमारी की गई और भारी खामियां पाई गई परंतु स्वास्थ्य विभाग किसी भी खामियों को उजागर करने के लिए मीडिया के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हुआ और मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दे सका।

अहम बात यह रही कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के सामने ही डॉक्टर ने मीडिया के साथ बदसलूकी की और मीडिया को अस्पताल के अंदर आने से मना कर दिया।जानकारी के अनुसार अस्पताल एक घर की बिल्डिंग में चल रहा है जो कि एक कमर्शियल एक्टिविटी है। फर्जी तरीके से लैब बनाई गई है। जिसकी जांच में कोई भी MBBS की डिग्री निर्धारित टेक्नीशियन नहीं मिला है। अस्पताल में कार्यरत कर्मचारियों के पास भी कोई डिग्री या डिप्लोमा नहीं है। अब देखना यह होगा की कबतक निजी अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग शिकंजा कसेगा या एेसे ही ये अस्पताल के डॉक्टर लोगो की जिंदगियों से खिलवाड़ करते रहेंगे।