कोरोना वायरस: सोनीपत के साथ फरीदाबाद, रोहतक वालों के लिए दिल्ली आना-जाना बैन, बार्डर सील

4/28/2020 5:24:27 AM

सोनीपत/रोहतक/फरीदाबाद: कोरोना पॉजिटिव के बेतहाशा बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए बीते सोमवार को जहां सोनीपत-दिल्ली बार्डर सील कर दिया गया था, वहीं अब रोहतक वालों को दिल्ली आने-जाने पर बैन लगा दिया गया है। इसके साथ  ही फरीदाबाद, जोकि देश की राजधानी दिल्ली से सटा हुआ, यहां बदरपुर बार्डर को सील कर दिया गया है।

सोनीपत जिले में अब आजादपुर मंडी से नहीं आएंगे फल और सब्जियां 
सोनीपत जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 22 हो गई, जिसमें 16 मरीजों की दिल्ली ट्रेवल हिस्ट्री है, जिसके चलते सोनीपत प्रसाशन कड़े कदम उठा रहा है, सोमवार को सोनीपत प्रसाशन ने दिल्ली बॉर्डर को कर्मचारियों के लिए सील कर दिया और आज दिल्ली की सब्जी मंडी आजादपुर से आने वाले फल फ्रूट पर भी रोक लगा दी है। जिसके आदेश सोनीपत डीसी अंशज सिंह जारी कर दिए हैं।



सोनीपत डीएसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि दिल्ली से बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया है दिल्ली में जाने व आने वाली फल व सब्जी पर भी पूरी तरह रोक लगा दी है। किसान फल व सब्जी बेचने दिल्ली नहीं जाएंगे। किसान फल व सब्जी सोनीपत की लोकल मंडी में बेचें। जो हिमाचल से फल व सब्जी आती है वो भी सोनीपत की मंडी में सप्लाई कर सकते हैं। किसान मास्क लगाएं और वाहनों को भी सेनेटाइज करें। बता दें कि सोनीपत से काफी मात्रा में किसान दिल्ली की आजादपुर मंडी में फल व सब्जी लेकर जाते थे और काफी मात्रा में फल व सब्जी सोनीपत में भी आती थी जो कोरोना वायरस का वाहक माना जा रहा है।

रोहतक वालों का दिल्ली आना-जाना बैन


रोहतक उपायुक्त आर एस वर्मा ने कोरोना वायरस को लेकर जिले में नए निर्देश जारी किए हैं ताकि इस संक्रमण से बचा जा सके। दिल्ली से आने-जाने वाले सभी लोगों पर बैन लगा दिया है। ना तो कोई दिल्ली से आ सकेगा और ना ही कोई दिल्ली जा सकेगा। दिल्ली सरकार में काम करने वाले लोंगो को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। साथ ही जिले में सब्जी बेचने वालों पर विशेष ध्यान रहेगा खास कर जो लोग दिल्ली से लेकर बेचते हैं। सब्जी बेचने वालों की स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। 

फरीदाबाद में दिल्ली बदरपुर बॉर्डर सील 


दिल्ली और फरीदाबाद में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए आज दिल्ली बदरपुर बॉर्डर को सील कर दिया गया। इस दौरान आज केवल इंटर स्टेट पास रखने वाले लोगों को ही आने जाने दिया जा रहा है। हालांकि फरीदाबाद में रहने वाले लोगों को आज कुछ छूट दी गई है ताकि वह अपने घर पहुंच सकें लेकिन आगे से उन्हें भी दिल्ली वापस नहीं जाने दिया जाएगा। एसीपी अभिमन्यु लोहान ने बताया कि सभी टोल बंद कर दिए गए हैं, केवल एक टोल से ही आवाजाही हो रही है। 

Shivam