कैथल में बैंक क्लर्क ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट लिख 4 लोगों पर लगाया परेशान करने का आरोप

2/4/2024 12:40:21 PM

कैथल:  पैक्स प्रबंधक, प्रधान और दो अन्य कर्मचारियों पर आत्महत्या को मजबूर करने का आरोप लगाते हुए दि खडालवा-मटौर पैक्स के 52 वर्षीय क्लर्क ने जहर खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मामले में पुलिस ने मृतक क्लर्क की पत्नी की शिकायत पर प्रबंधक व प्रधान सहित चारों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

चौशाला गांव निवासी शीला देवी ने शहर थाना में शिकायत दी कि उसकी दो लड़कियां और एक लडक़ा हैं। दोनों लड़कियां शादीशुदा हैं और लड़का अविवाहित हैं। उसके पति राजबीर दि खडालवा-मटौर कृषि सरकारी समिति में क्लर्क के पद पर कार्यरत थे।

उन्होंने दि खडालवा-मटौर पैक्स से सीसीएल लोन लिया था। इसकी किस्त उसका पति लगातार भर रहा था, लेकिन पैक्स प्रबंधक रामकुमार शर्मा, प्रधान निर्मल सिंह व पैक्स कर्मचारी मटौर निवासी राकेश और रामगढ़ निवासी बिशन सिंह उसके पति पर सारा लोन एक बार में ही भरने का दबाव बना रहे थे। शीला देवी ने शिकायत में बताया कि इस संबंध में आरोपी उनके घर पर भी आए और लोन नहीं भरने पर जान से मारने की धमकी व नौकरी से निकालने की धमकी देते थे। इस कारण उसके पति काफी परेशान रहते थे।

उन्होंने बताया था कि 22 जनवरी को पैक्स प्रबंधक रामकुमार शर्मा को पांच लाख रुपये लोन के चुकाए भी थे, लेकिन पैक्स प्रबंधक ने इन पांच लाख रुपयों की उसके पति को कोई रसीद नहीं दी और कहा कि जब तक पूरा लोन नहीं चुका दोगे, तब तक रसीद नहीं मिलेगी। उपरोक्त सभी आरोपी उसके पति पर लगातार लोन की किस्त एकमुश्त भरने का दबाव बनाने लगे। इस कारण उसका पति मानसिक तौर पर काफी परेशान रहने लगा।

शीला देवी ने बताया कि एक फरवरी को उसका पति रोजाना की तरह सुबह नौ बजे अपनी ड्यूटी पर गया। उन्हें दोपहर करीब दो बजे फोन के माध्यम से सूचना मिली कि उसके पति राजबीर ने खनौरी बाइपास सड़क किनारे कोई जहरीला पदार्थ खा कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है। सूचना पर वह अपने परिवार वालों के साथ मौका पहुंची। उसके पति की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसके पति ने सारी बातें लिखी हुई हैं और सुसाइड नोट में भी उन्हीं व्यक्तियों का नाम लिखा है।  फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। जांच के आधार पर पुलिस की ओर से आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Isha