बैंक का ऋण अदा न करने पर अधिकारियों ने क्रशर को किया सील

1/10/2020 10:39:50 AM

तोशाम (भारद्वाज) : डाडम जोन स्थित एक क्रशर मालिक द्वारा लगभग 85 लाख रुपए का कर्ज अदा न करने पर उसे देना बैंक के अधिकारियों ने सील कर दिया। सरकार ने देना बैंक का बैंक आफ बडोदा में विलय कर दिया है। बैंक आफ बड़ौदा भिवानी के ए.जी.एम. मनोहर लाल भोरिया, सीनियर मैनेजर दिनेश बेनीवाल ने बताया कि डाडम जोन खानक में राजकुमार शर्मा ने देना बैंक भिवानी से मार्च 2016 में 90 लाख रुपए का कर्ज लिया हुआ था।

कुछ महीने तो क्रशर मालिक ने बैंक में किश्तें जमा करवा दी, परंतु बाद में वह किश्तें नहीं भर सका। वर्तमान में लगभग 85 लाख रुपए की देनदारी बाकी होने के कारण बैंक ने क्रशर को सील कर दिया। बैंक आफ बडौदा भिवानी की एक टीम ए.जी.एम. मनोहरलाल के नेतृत्व में क्रशर पर पहुंची। उपायुक्त के आदेश पर तोशाम तहसीलदार अशोक कुमार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट बनाया गया। 

बैंक अधिकारियों ने बताया कि उक्त क्रशर मालिक को किश्तें भरने के लिए नोटिस दिया गया था। फिर भी उक्त फर्म के मालिक ने कर्ज की अदायगी नहीं की। इसके बाद बैंक ने 31 मार्च 2017 को उसे एन.पी.ए. घोषित कर दिया। इसके बाद सांकेतिक पोजेशन भी की गई थी, परंतु लोन की अदायगी नहीं की गई। इसके बाद जिला उपायुक्त भिवानी के निर्देशानुसार उक्त क्रशर को सील करने के लिए कार्रवाई शुरू की गई।

बृहस्पतिवार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तहसीलदार व भारी पुलिस बल के साथ एम.एस. स्टोन क्रशर पर पहुंचकर उसे सील कर दिया गया। फर्म मालिक के बेटे की तरफ से जब प्रतिरोध किया गया तो उपस्थित अधिकारियों द्वारा उसे समझा दिया गया। थाना प्रभारी जयसिंह ने बताया कि क्रशर की सीङ्क्षलग के लिए प्रशासन की तरफ से पुलिस बल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए थे।

क्रशर को सील करने के लिए वह पुलिस बल के साथ सम्बंधित क्रशर को सील करने के लिए पहुंच गए थे। शांतिपूर्वक क्रशर को सील कर दिया गया। बैंक के सीनियर मैनेजर दिनेश बैनीवाल ने बताया कि उपायुक्त भिवानी के निर्देशानुसार बैंक अधिकारियों ने सम्बंधित फर्म को बैंक के कर्ज की अदायगी न करने के चलते सील कर दिया गया। सीलिंग की पूरी प्रक्रिया शांतिपूर्वक कर ली गई।
 

Isha