4 लाख 78 हजार बैंक लूट का हुआ खुलासा, एक आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, अन्य तीन फरार

8/7/2020 9:28:40 AM

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : एक समय था जब गंभीर अपराधियों को पकडऩे मे पुलिस के पसीने छुटते थे, लेकिन जब से मोबाईल व सीसीटीवी जैसे आधुनिक तकनीके आम प्रयोग में आनी शुरू हुई है, तब से कोई भी अपराधी लंबे समय तक पुलिस की पहुंच से बाहर बगैर किसी सुरक्षा के रहना मुश्किल है। 48 घंटे पहले भिवानी जिला के गांव रेवाड़ीखेड़ा में स्थित कैनरा बैंक से पिस्तौल की नोंक पर चार लाख 78 हजार रूपये लूटने वाले लुटेरे विनय उर्फ चिंटू को भिवानी सीआईए पुलिस ने पकडऩे में सफलता हासिल की है। इस सफलता के पीछे भी एक बार फिर से सीसीटीवी ने पुलिस की मदद की है। 

डीएसपी विरेंद्र सिंह ने इस बारे में जानकारी देेते हुए बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जब बैंक लुटेरों को दो दिन पहले हुई बैंक डकैती मामले में ट्रैस करना शुरू किया तो गुजरानी सैय के कच्चे मार्ग पर पुुलिस टीम ने बैंक लूट मामले में सोनीपत जिला के गांव तुर्कपुर निवासी विनय उर्फ चिंटू को एक देशी कट्टे व एक जिंदा कारतूस व 55 रूपये नगद के सहित गिरफ्तार किया। पकड़े गए युवक ने बताया कि बैंक डकैती की इस घटना को उसने अपने तीन साथियों दिनेश निवासी गांव सैय, शिवम गांव सामलो जींद, नवीन जिला कैथल निवासी ने मिलकर अंजाम दिया था। घटना के बाद वे अपनी गाड़ी में सवार होकर भाग गए थे। 

विरेंद्र सिंह ने बताया कि जल्द ही बचे हुए तीन अन्य आरोपियों को पुलिस पकड़ लेगी। इसके लिए चार टीमें व साईबर सुरक्षा शाखा गंभीरता से लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि पकड़े गए युवक के कपड़े सीसीटीवी फुटेज से मेल खाते थे। इसी आधार पर विनय उर्फ चिंटू को पकडऩे में सफलता हासिल की। बैंक डकैती की इस घटना में शामिल चारों युवकों के पूर्व के अपराधों के बारे में डीएसपी विरेंद्र सिंह ने बताया कि नारनौंद में गन प्वाईंट पर पैसे छीनने, दूध की पिकअप को लूटने, गांव चांग के पैट्रोल पंप से एक लाख सात हजार रूपये लूटने की वारदातों को भी ये चारों युवक पहले अंजाम दे चुके हैं। 

 

Edited By

Manisha rana