659 करोड़ का लोन न चुकाने पर फर्म की प्रॉपर्टी सील

4/14/2018 11:38:55 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत में साढ़े छह सौ करोड़ रुपये पर कुंडली मारे बैठी राइस एक्सपोर्ट फर्म की प्रॉपर्टी को बैंकों ने सील किया है। फर्म पर ऋण की राशि 648 करोड़ 43 लाख 85 हजार 543 रुपये बताई जा रही है। स्थानीय प्रशासन की देखरेख में राई औद्योगिक क्षेत्र में स्थित श्री बांके बिहारी राइस एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के गोदामों को सील किया है। ऋण न चुकाने पर कई बैंकों ने मिलकर संयुक्त कार्रवाई की है।



राई औद्योगिक क्षेत्र में बांके बिहारी एक्सपोर्ट के नाम से बनी हुई है। इन कंपनियों में चावल बनाया जाता था, जिसे विदेश में सप्लाई किया जाता था। एसबीआई ने कंपनी डायरेक्टर अमर चंद, राम लाल गुप्ता, राजकुमार गुप्ता पर करीब 10 बैंकों का करीब 648 करोड़ 43 लाख 85 हजार का लोन दिखाया है। बैंक के मुताबिक करीब डेढ़ साल पहले लोन की राशि चुकता करने के लिए बैंकों की तरफ से कंपनी निदेशक को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस जारी करने के बाद क पनी की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। व्यक्तिगत तौर पर जब कंपनी अधिकारियों ने मालिक मिलना चाहा तो वह फरार बताए गए।



जब बैंकों से जुड़े अधिकारियों ने कंपनी में आकर बैंक टीम ने देखा तो वह भी दंग रह गए, क्योंकि कंपनी बंद हुई पड़ी थी। उसमें कोई भी कार्य नहीं चल रहा था। कर्ज में होने की वजह से सभी कार्य बंद कर दिए गए। बैंक की टीम ने नायब तहसीलदार राई के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। टीम भारी पुलिस बल के साथ कंपनी में पहुंची और मुख्य दरवाजे पर ताला जड़ दिया। बैंकों द्वारा कई घंटे तक कब्जा कार्रवाई की गई।

Shivam