छापेमारी में दो मेडिकल स्टोरों पर पकड़ी गई प्रतिबंधित दवाएं

7/20/2018 5:15:48 PM

गुरूग्राम(सतीश): गुरुग्राम में जिला दवा नियंत्रक अधिकारी ने गुरुवार को छापा मारकर प्रतिबंधित दवा बेचने के आरोप में दो दुकानें सील की। विभाग ने इस आरोप में दो लोगों के खिलाफ  नारकोटिक ड्रग एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंनस एक्ट की धारा 21बी के तहत मामला दर्ज गहण पूछताछ कर रही है।



जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम के हीरो होंडा चौक के पास स्थित डागर कम्यूनिकेशन और ट्रांसपोर्ट नगर के पास  तंवर लॉजिस्टिक कार्यालय में, जिला ड्रग कंट्रोल विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी की गई। इन दुकानों से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली और गर्भपात में इस्तेमाल होने वाली दवाइयों की खेप पकड़ी गई है।

दवा नियंत्रक अमनदीप चौहान ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि दोनों जगह पर प्रतिबंधित दवाइयां हैं। विभाग ने एख संयुक्त रेड टीम तैयार की और दोनों दुकानों पर छापेमारी की छापेमारी के दौरान दुकानदार के पास दवाई बेचने का लाइसेंस भी नहीं मिला। 

बता दें कि डाईफनोक्सिलेट, ट्रेमाडोल, अल्फ्राजोलम, नाइटजेराफार्म और पींटोसीन नाम की प्रतिबंधित दवाइयां छापेमारी के दौरान पकड़ गई है। गुरुग्राम में कड़ी सख्ती के बावजूद प्रतिबंधित दवाइंयों का कारोबार बदस्तूर जारी है।

Shivam