बिना परमिशन के बन रहे बैंक्वेट हॉल को न.प. की ब्रांच ने किया सील, 2 बार भेजा गया था नोटिस

10/7/2020 12:40:04 PM

अम्बाला : छावनी के नगर परिषद के अधीन आने वाले रामनगर क्षेत्र में निर्माणाधीन बैंक्वेट हॉल के चल रहे निर्माण कार्य को नगर परिषद की बिल्डिंग ब्रांच ने मंगलवार को सील कर दिया। इस कार्रवाई के दौरान नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार के साथ परिषद के बिल्डिंग इंस्पैक्टर भी मौजूद रहे। कार्रवाई के दौरान बिल्डिंग ब्रांच के अन्य स्टाफ सुरेंद्र कुमार मोहनलाल अजैंब सिंह व उनके अलावा होमगार्ड बल भी मौजूद रहा। बैंक्वेट हॉल को सील करने के दौरान परिषद की इस कार्रवाई को देक हल्का-फुलका विरोध भी हुआ लेकिन इसके बावजूद परिषद ने बैंकेटहॉल को पूरी तरह से सील कर दिया।

मामले की जानकारी देते हुए सचिव राजेश कुमार ने बताया कि रामनगर में बिना नक्शा पास करवाए बैंकटहॉल का निर्माण किया जा रहा था। जिसको लेकर बिल्डिंग ब्रांच की ओऱ से 2 नोटिस भेजकर काम बंद करने की हिदायतें जारी की गई थी लेकिन इसके बावजूद काम नहीं हुआ। इसी को लकर मंगलवार को नगर परिषद की टीम ने मौके पर बिल्डिंग इंस्पैक्टर की मौजूदगी में बैंक्वेट हॉल को सील किया है। 

सचिव ने बताया कि अन्य क्षेत्रों में भी जो निर्माण कार्य किए जा रहे है और जो निर्माण कार्य बिना परमिशन किए है। उन नगर परिषद की ओऱ से समय-समय पर इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। यह कार्ऱवाई आगे भी जारी रहेगी। 

Manisha rana