बरोदा की जंग: वोटों की गिनती के लिए बीट्स कॉलेज में लगाई जाएंगी 14 टेबल

11/8/2020 9:53:22 AM

गोहाना: बरोदा की किस्मत का फैसला होने को बस 2 दिन बचे है। 10 तारीख को ये पता चल जाएगी की बरोदा का बादशाह कौन बनेगा। 10 नवंबर को होने वाली मतगणना को लेकर शनिवार को लघु सचिवालय में पर्यवेक्षक रामलखन प्रसाद गुप्ता की उपस्थिति में अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी श्यामलाल पूनिया के अलावा वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मतगणना को लेकर उच्च अधिकारियों ने भी जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक रामलखन प्रसाद गुप्ता ने कहा कि मतगणना में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं होगी। जिन अधिकारियों-कर्मचारियों की मतगणना में ड्यूटी लगाई गई है, वे निर्धारित समय पर मतगणना केंद्र में उपस्थित रहेें। यदि मतगणना को लेकर कोई उनका कोई सवाल है तो अभी पूछें। मतगणना का अच्छी तरह से प्रशिक्षण लें। बार-बार स्वयं ईवीएम को खोलने व मतगणना का प्रशिक्षण लें। 

डीसी श्याम लाल पूनिया ने कहा कि मतगणना के लिए ईवीएम से मतों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं। सामान्य तौर पर मतगणना के 20 राउंड होंगे। उन्होंने बताया कि पोस्टल बैलेट की गिनती के लिए अलग से पांच टेबल लगाई गई हैं। उन्होंने प्रोत्साहित किया कि अधिकारी व कर्मचारी अभी स्वयं प्रायोगिक तौर पर मतगणना करके देखें कि किस प्रकार ईवीएम खोलकर गिनती की जाएगी। यदि किसी को कोई संशय हो तो उसे अभी तुरंत दूर करें। सभी को तकनीकी तौर पर प्रशिक्षित होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य का अनुभव रखने वालों को ही प्राथमिकता के आधार पर यह ड्यूटी दी गई है। मतगणना के दौरान ड्यूटी देने वालों को मोबाइल फोन साथ रखने की अनुमति नहीं है। इस दौरान चुनाव तहसीलदार सरला कौशिक सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

 

Isha