बरोदा चुनाव: 1 व 2 की रात सोनीपत में लगेंगे नाके, 2 और 3 को बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबन्दी

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 04:32 PM (IST)

 

गोहाना(सुनील): बरोदा उप चुनाव को लेकर गोहाना में जिला मुख्य निर्वाचन अधिकारी व् जिला पुलिस अधीक्षक सोनीपत ने 3 नवम्बर को होने वाली वोटिंग को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक हुई। इस बार वोटिंग के लिए प्रयोग  ईवीएम मशीनों व सुरक्षा के हिसाब तैयारीयों को लेकर चर्चा की गई। कोविड 19 के नियमो के अनुसार सभी पार्टियों के प्रचार रैली व् जनसभाएं करने को लेकर चर्चा की गई। सुरक्षा के हिसाब से नाके लगा कर 1 व 2 की रात और 2 व 3 की रात को बाहरी लोगो के जिले में प्रवेश पर पाबन्दी रहेगी, जिसको लेकर कई पुलिस टीमें बनाई गई है जो कि अपनी पैनी नजर रखेगी। वहीँ हल्के में बीस गावो में अति सवेंदनशील बूथों पर पैरा मिल्ट्री फ़ोर्स तैनात करने का फैसला लिया गया है।

जिला मुख्य निर्वाचन अधिकारी व् जिला उपायुक्त पुनिया ने बताया कि बरोदा सीट पर 3 नवम्बर को मतदान होना है जिसकी तैयारी पूरी कर की गई है। ईवीएम मशीनों को पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। वही  कोविड 19 के तहत नियमो के अनुसार पार्टियों के लिए एडवायजरी भी बताई जा चुकी है। उसके साथ साथ कोविड19 में जलूस के लिए पांच गाड़ियों को लाने और उसके तीस मिनट बाद पांच गाड़ी लाने को कहा गया है। अगर कोई पार्टी मीडिया या सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार करती है तो उसकी रिपोर्ट बना कर भेजी जाएगी। इस बार कोविड19 के नियमो के अनुसार डिसेबल, अस्सी या अस्सी ऊपर ,कोविड19 संक्रमित के लिए वोटिंग शुरू की अब 83 की वोटिंग की जा चुकी है। इस बार 215 बूथों से संख्या बढा कर 285 की है। 1500 वोटरों की जगह 1000 ही एक बूथ पर वोटर रँहेंगे। वहीं एसपी जश्नदीप रंधावा ने बताया कि बरोदा चुनाव को लेकर पुलिस सुरक्षा कड़ी की जायेगी। सुरक्षा के हिसाब से नाके लगा कर 1 व 2 की रात और 2 व 3 की रात को बाहरी लोगो के जिले में प्रवेश पर पाबन्दी रहेगी। 

सुरक्षा नाकों पर सभी पुलिस कर्मचारी आवश्यक साजो सामान व हथियारों के साथ तैनात रहेंगे। चुनाव के दौरान संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों विशेष सुरक्षा प्रबंधों के साथ-2 पूरे एरिया में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध किये गये है। बुथो पर सुरक्षा के अलावा जगह-जगह नाके लगाकर गश्त पार्टियों को भी तैनात किया गया है। मतदान केंद्रों के आसपास निर्धारित परिधि के अंदर कोई भी शामियाना ना लगाने तथा किसी प्रकार की भीड़ इकट्ठा ना होने दी जायेगी। मतदान के दौरान किसी भी प्रकार से शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने का प्रयास करने वाले असामाजिक शरारती तत्वों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static