बठिंडा रिफाइनरी डबवाली के 8 गांवों को बनाएगी चकाचक, JJP के प्रस्ताव पर उपलब्ध करवाएगी बुनियादी सुविधाएं

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 04:12 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा की बठिंडा रिफाइनरी प्रबंधन की ओर से डबवाली हलके के 8 गांवों को अब मूलभूत सुविधाओं से युक्त बनाया जाएगा, जिसमें ग्रामीणों को शिक्षा, स्वास्थ्य और खेल सहित पेयजल आदि उपलब्ध करवाए जाएंगे। केवल उपरोक्त संसाधन ही नहीं, बल्कि पूरे गांवों को सीसीटीवी और सोलर लाइट्स से चकाचक बनाया जाएगा। इस सिलसिले में जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने बताया कि पिछले लंबे अरसे से पंजाब के बठिंडा की रिफाइनरी से निकलने वाले धुएं और अन्य संसाधनों के प्रभाव के चलते सिरसा जिले के अनेक गांवों में इसके दुष्प्रभाव महसूस किए जा रहे थे।

दिग्विजय चौटाला ने बताया की बठिंडा रिफाइनरी प्रबंधन ने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत डबवाली हलके के 6 गांवों को पहले गोद लिया था और अब हमारे प्रयासों से 2 गांवों को भी इस कड़ी में शामिल कर हजारों ग्रामीणों को फायदा पहुंचाया जाएगा। पहले डबवाली हलके के गांव तिगड़ी, नौरंग, हस्सु और असीर को शामिल किया गया था मगर समीपवर्ती अन्य गांवों में भी रिफाइनरी के बढ़ते दुष्प्रभावों के कारण अन्य गांवों पाना और हैबुआना की भी डिमांड उठाई जा रही थी। दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा की उपरोक्त गांवों के मौजिज लोगों की एक कमेटी से चर्चा कर उनकी समस्याएं जानी और उसके बाद बठिंडा के उपायुक्त, उपमंडलाधीश आदि प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर रिफाइनरी प्रबंधन से अहम बैठक की।

रिफाइनरी प्रबंधन ने पाना और हैबुआना गांव को भी गोद लेने का लिया निर्णय

बैठक के दौरान जेजेपी नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने रिफाइनरी प्रबंधन के समक्ष उपरोक्त 6 गांवों के साथ-साथ उपरोक्त दो अन्य गांवों के लोगों की समस्याएं भी गंभीरता से रखी। बैठक के दौरान इन समस्याओं को रिफाइनरी प्रबंधन ने स्वीकार किया और पाना और हैबुआना गांव को भी गोद लेने का निर्णय लिया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static