जी.टी रोड बेल्ट में दिग्गज पंजाबी नेता व पूर्व गृह मंत्री सुभाष बत्रा की सेंधमारी

11/26/2018 9:12:23 AM

चंडीगढ़(धरणी):  हरियाणा के दिग्गज पंजाबी नेता व पूर्व गृह मंत्री सुभाष बत्रा ने पंजाबी व गैर जाट बाहुल्य क्षेत्रों मे अपने प्रभाव से जी.टी रोड बेल्ट के दो प्रमुख क्षेत्रों थानेसर व लाडवा विधानसभा क्षेत्रों में किरण चौधरी की दो अलग-अलग रैलियां करवाकर नए समीकरण पैदा कर दिए हैं। जी.टी रोड बैल्ट सभी राजनैतिक दलों को हरियाणा सचिवालय चंडीगड़ पहुंचाने की पिच तैयार करती है। कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी के लिए दिग्गज पंजाबी नेता सुभाष बत्रा का साथ इस बैल्ट पर वरदान साबित हो रहा है। बत्रा 1991 से 1996 तक हरियाणा की कांग्रेस शासित सरकार में गृह राज्यमंत्री रहें है। पुराने अनुभवी राजनीतिज्ञों में इनकी गिनती होती है।

हरियाणा की कांग्रेस की राजनीति में किरण चौधरी व सुभाष बत्रा की जी.टी रोड बैल्ट पर लगातार दस्तक से काफी हलचल है। लाडवा हो या थानेसर दोनों जगह बत्रा रैली से 2 दिन ढेरे जमा लेते हैं व सारे आयोजन पर खुद नजर रखतें हैं। अतीत में भजनलाल, बंसीलाल , सुरेन्द्र सिंह के साथ काम कर चुके बत्रा द्वारा जी.टी रोड पर चल रही रैलियों की राजनीति से किरण चौधरी की भी राजनैतिक ताकत बढ़ रही है। लाडवा की अनाज मंडी में आयोजित रैली में उमड़ी भीड़ ने जहां रैली से अंदर कांग्रेस की राजनीति में एक नया भूचाल लाने का भी काम किया। इस रैली में उमड़े जन सैलाब के कारण इनेलो व भाजपा के साथ के कांग्रेस पुराने दिग्गज चेहरों की नींद उडनी भी स्वभाविक है। 

उन्होंने कहा कि जनता को परख करनी चाहिए कि लंबे अरसे से यहां इनेलो व भाजपा के विधायक जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए इन चुनावों में जनता ऐसी गल्ती न करें। क्योंकि भाजपा की इस झूमले बार सरकार ने जीएसटी व नोटबंधी मार से काम धंधे ठप कर दिए हैं। नोटबंधी की सबसे ज्यादा मार गरीब जनता को पड़ी है। बड़ी संख्या में लोगों को अपने ही पैसे लेने के लिए कतारों में लगना पड़ा और अपनी जान गंवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि इसलिए जनता इस बार जनता ऐसा शार्ट लगाए कि इनेलो व भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाए।


 

Rakhi Yadav