BCCI ने दिव्यांग वर्ल्ड कप को दी हरी झंडी, लंदन में होगा क्रिकेट मैच

3/11/2019 6:24:57 PM

भिवानी(अशोक): भिवानी पीसीसीएआई कार्यालय में आज पदाधिकारियों की एक विशेष बैठक हुई। जिसमें दिव्यांग क्रिकेट खिलाडिय़ों के हितों की बातों को लेकर चर्चा हुई। बैठक में पीसीसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया व पीसीसीएआई के महासचिव रवि चौहान ने पदाधिकारियों को जानकारी देते हुए कहा कि हाल ही में उनकी बॉम्बे में बीसीसीएआई के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई, जिसमें देश की चार संस्थाएं शामिल रही, जो दिव्यांग क्रिकेट को बढ़ावा देती हैं, उनमें पीसीसीएआई भी शामिल है।



लोहिया ने बताया कि अब इंतजार की घड़ी खत्म हो गई हैं। इन अहम दो बैठकों का सकारात्मक परिणाम निकला है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने अब इन चारों संस्थाओं को एक मंच पर लाकर दिव्यांग जागत की क्रिकेट में बड़ा फैसला लिया है कि इन चारों संस्थाओं के दिव्यांग खिलाड़ी अब आगे अगस्त के प्रथम सप्ताह में होने वाले दिव्यांग वल्र्ड कप लंदन में खेल सकेंगे। 



उन्होंने बताया कि यह दिव्यांग वल्र्ड कप ऑल इण्डिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर दा फिजिकल चैलेंज के बैनर के साथ देश के दिव्यांग खिलाड़ी खेलेंगे। बीसीसीआई ने हरी झंडी दे दी है और जल्द ही देश की दिव्यांग टीम लंदन में होने वाले दिव्यांग वल्र्ड कप खेलेगी। यह दिव्यांग जगत का एक नया अध्याय जुडऩे जा रहा है। इससे देश के दिव्यांग खिलाडिय़ों को बड़ी मजबूती मिलेगी और उनकी प्रतिभा को एक बड़ा प्लेटफार्म भी मिलेगा और दुनिया को वे दिखा पाएंगे कि भले ही उनके हाथ, पांव नहीं हैं, लेकिन उनके पास फिर भी आसमान में लेदर की गेंद उछालने का हौंसला  है। 

Shivam