क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने वाले हाे जाएं सावधान, कहीं आप न बन जाएं ऐसे शिकार

1/8/2020 1:31:10 PM

सोनीपत(स.ह.): भगतपुरा कालोनी की रहने वाली युवती के क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन धोखाधड़ी कर 1 लाख 32 हजार 490 रुपए उड़ाने का मामला सामने आया है जिसका पता लगने पर युवती ने मामले की शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

भगतपुरा कालोनी की रहने वाली पूनम ने सिविल लाइन थाना पुलिस को बताया कि उसका एक्सिस बैंक की नंदवानी नगर शाखा में बैंक खाता है। उसने अपने बैंक खाते पर क्रेडिट कार्ड ले रखा है। पूनम ने बताया कि 1 जनवरी को दोपहर 1 बजे उसके क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी कर नकदी निकाल ली गई। उसके खाते से ऑनलाइन पेमैंट करने वाले मोबिकविक एप पर 2 बार में 41500-41500 रुपए ट्रांसफर किए गए। साथ ही पेटीएम पर 49490 रुपए ट्रांसफर किए गए।

पूनम ने बताया कि जब उसे इसका पता लगा तो उसने मामले से बैंक व पुलिस को अवगत कराया। पूनम का कहना है कि न तो उसने अपना क्रेडिट कार्ड किसी को दिया है और न ही उसके पास क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेने के बारे में कोई कॉल आई है। उसके बावजूद उसके खाते से पैसे निकाल लिए गए। युवती की शिकायत पर जांच के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ  धोखाधड़ी का मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।  

संजीव कुमार, जांच अधिकारी, थाना सिविल लाइन सोनीपत ने कहा कि युवती ने क्रेडिट कार्ड से धोखाधड़ी कर नकदी निकालने का आरोप लगाया है। मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। धोखाधड़ी करने वाले का जल्द पता लगाकर गिरफ्तार किया जाएगा। 

Edited By

vinod kumar