मजदूरी मांगने पर बेहरमी से पीटा, उपचार दौरान हुई मौत

12/14/2019 3:37:35 PM

यमुनानगर (ब्यूरो): फर्कपुर थाना क्षेत्र के शिवपुरी में दुकान पर काम करने के बदले 400 रुपए मांगने पर दुकानदार ने लोहे के पाइप से वार कर मजदूर को घायल कर दिया। युवक बेसुध अवस्था में आरोपी चरणजीत के घर के सामने पड़ा मिला। परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने शिवपुरी निवासी चरणजीत सिंह व उसके 4-5 अन्य साथियों पर आरोप लगाया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर शिवपुरी बी निवासी चरणजीत व उसके साथियों पर हत्या के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

कांसापुर निवासी रजनीश ने बताया कि उसका भाई दीपक 36 शिवपुरी बी निवासी चरणजीत सिंह की करियाना की दुकान पर काम करता था। 3 साल से वह उसकी दुकान पर लगा था। वीरवार शाम को जब वह चरणजीत से अपनी मजदूरी के पैसे मांगने लगा तो उसने पैसे देने से मना कर दिया।

आरोप है कि इसको लेकर दोनों में बहस हो गई। बहस बढऩे पर चरणजीत ने अपने 4-5 अन्य साथियों के साथ मिलकर उससे मारपीट की। मारपीट में चरणजीत ने लोहे के पाइप से मजदूर की पीठ पर कई वार किए जिससे वह बेसुध हो गया। इसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। मारपीट के बाद आसपास के लोगों ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी उपचार के दौरान शनिवार देर शाम को मौत हो गई। 

शव घर लेकर पहुंचे परिजन फिर पुलिस को बुलाया
दीपक की मौत होने के बाद परिजन शव लेकर घर आ गए। यहां आकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। परिजनों का आरोप है कि चरणजीत सिंह दीपक को उसकी मजदूरी देते हुए काफी परेशान करता था। जब भी वह उससे पैसे मांगता था तो काफी दिनों में उसके पैसे देता था। वीरवार को भी मजदूरी के पैसे मांगने को लेकर झगड़ा हुआ।

Isha