रुपए लेनदेन के बहाने घर बुलाकर युवक की पिटाई, वीडियो वायरल

6/1/2018 6:08:19 PM

नूंह(एे के बघेल): सोशल मीडिया पर एक वीडियों कई दिनों से वायरल हो रहा है, जिसमें  एक युवक को लोहे की जंजीरों से पेड़ से बांधा गया है और उसके साथ जानवरों से भी बदतर सलूक किया जा रहा है। उसे  लात , घूंसा , बैल्ट , बिजली की सर्विस , रस्सी इत्यादि से जमकर पीटा जा रहा है। पेड़ से बंधा व्यक्ति रहम की भीख मांग रहा है। चीखने - चिल्लाने की आवाज का भी आरोपियों पर कोई असर नहीं हो रहा है। व्यक्ति के खून निकल रहे हैं। कपडे फटे हुए हैं। युवक को यातना देने वाले लोगों ने ही यह वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। लाखों लोगों ने इस वीडियो को देखा और शेयर किया।  

जानकारी के अनुसार नूंह मेवात जिले के फिरोजपुर झिरका उपमंड़ल के गांव रावलीमें रूपए के लेन देन को लेकर एक युवक पर महिला के साथ गलत काम करने का आरोप लगाते हुए महिला के परिजनों ने पेड़ के साथ बेडियों से बांधकर बेल्ट, डंडों व रस्सी से मार पिटाई  की ओर यातनाएं दी। इसके अलावा मार पिटाई कर  मानवता की सारी हदे पार करते हुए  पीड़ित युवक को जमीन से मिट्टी खाने पर मजबूर कर दिया ओर इसकी विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

वहीं दूसरी तरफ पीड़ित युवक ने अारोपी लोगों के खिलाफ पुलिस में शिरकायत दर्ज करवाई है। उसका कहना है कि अारोपी लोगों ने रुपए के लेनदेन के चलते घर बुलाकर उसके साथ मारपीट की है। पीड़ित ने अारोपियों पर कानूनी कार्रावई की मांग की है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  

गांव पोल के निवासी मुस्ताक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव के दो लोगों ने उससे कबाड़ी का काम करने के लिए 15 हजार रुपए की राशी उधार ली थी। उधार पैसे लेने के बाद काम शुरु नहीं किया गया और रुपए वापस देने के लिए बहाने बाजी करने लगे। जब रूपयों को लेकर ज्यादा दवाब दिया गया तो मुस्ताक को गांव धूडियाकाबास में बुलाया।  जैसे ही मुस्ताक अपने एक साथी के साथ गांव में गया तो उसे बंधक बना लिया और जानवरों जैसे सलूक किया। शिकायत में आगे कहा कि दुकान के एक पार्टनर के फोन आने पर ग्रामीणों ने सारी जानकारी दी जिससे गांव में आकर परिजनों ने बंधन से मुक्त कराया ओर जान बचाकर पुलिस को सारे मामले  की जानकारी दी। 

क्या कहते है थाना प्रभारी
इस बारें में थाना प्रभारी रत्तन लाल का कहना है कि पुलिस को युवक ने शिकायत दी है उसका मेडिकल कराया गया है। युवक के ब्यानो पर मुकदमा दर्ज कर दिया है।  मामले की जांच गहनता से की जा रही है। जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 
 

Deepak Paul