शादी के चार माह बाद ही बन गई मां, पति ने बच्ची को अपनाने से किया इंकार

12/12/2019 5:13:31 PM

यमुनानगर(सुमित)- यमुनानगर में माँ की ममता शर्मसार हुई है। मात्र तीन दिन पहले जन्मी बच्ची को माँ ने शहर से कई किलोमीटर दूर मरने के लिए फेंक दिया। लेकिन जाको राखे साइया मार सके न कोई ,एक बार फिर कहावत सच हुई और वहाँ से गुजर रहे लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। जहाँ इसका ईलाज चल रहा है । वहीं चाइल्ड लाइन की टीम भी मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दी है ।

यमुनानगर के सिविल अस्पताल में अपनी ही कोख से जन्मी जिगर के टुकड़े को यमुनानगर से लगभग 30 किलोमीटर दूर उचा चानना गांव में फेंकने पहुंच गई। चाइल्डलाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपेई ने बताया कि उन्हें थाना छप्पर पुलिस से सूचना मिली थी कि एक बच्ची उनके एरिया में लावारिस हालत में मिली है, बुधवार रात में बच्ची को अस्पताल लाया गया। जहां पर जांच में बच्ची स्वस्थ पायी गयी। उन्होंने बताया कि जैसे ही बच्ची यहां पहुंची, उसी समय उसकी नानी भी साथ-साथ में पहुंच गई । उसे मालूम था कि मेरी लड़की बच्चे को फेंकने गई हुई है।



चाइल्डलाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपेई ने बताया कि जब बच्ची को फेंकने का कारण जानने के लिए नानी के माध्यम से बच्ची के पिता से बात की गयी, तो उसने बताया कि यह बच्ची उसकी नहीं है। उसकी शादी के मात्र अभी चार माह ही हुए हैं। ऐसे में वह बच्ची का पिता कैसे हो सकता है। वहीं जब बच्ची की मां से बात की गयी, तो उसने बताया कि यह बच्ची उसके देवर की है। इस कारण वह अपने साथ बच्ची को नहीं रख सकते हैं। इसलिए बच्ची को गांव में छोड़कर आ गयी थी। चाइल्डलाइन की डायरेक्टर अंजू वाजपेई ने बताया कि फिलहाल बच्ची स्वस्थ है । उन्होंने बताया कि बच्ची की मां के खिलाफ एक्शन लेने के लिए पुलिस को लिखा गया है। इस पूरे प्रकरण की जांच पुलिस करेगी।

 

 

Isha