15 अगस्त से पहले के.एम.पी. पर दौड़ेंगे वाहन : सांसद

6/9/2018 3:22:08 PM

सोनीपत: सोनीपत से बीजेपी के सांसद रमेश कौशिक ने बताया कि 15 अगस्त से पहले के.एम.पी. (वैस्टर्न पैरिफेरल एक्सपै्रस-वे) पर वाहन दौडऩे लगेंगे और इसका उद्घाटन भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए जाने की संभावना है। इसके अलावा नैशनल हाईवे नम्बर-1 को 12 लेन किए जाने का काम यूं तो 2019 तक होना था लेकिन अब इसे दिसम्बर 2018 में ही पूरा किए जाने का टारगेट दिया गया है। 

बड़ी में रेल कोच फैक्टरी के लिए 174 एकड़ जमीन हरियाणा सरकार ने रेलवे को हस्तांतरित कर दी है और सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। फैक्टरी का निर्माण जुलाई माह के अंत तक शुरू हो सकेगा। सांसद रमेश कौशिक शुक्रवार को सोनीपत के सत्यम स्कूल में पत्रकार वार्ता के दौरान केंद्र सरकार की 4 साल की उपलब्धियां गिनवा रहे थे। इस दौरान उन्होंने सड़क मार्ग के क्षेत्र में हुए रिकार्डतोड़ निर्माण कार्यों का भी जिक्र किया। 

कौशिक ने कहा कि कुंडली-गाजियाबाद-पलवल एक्सप्रैस-वे का उद्घाटन होने के बाद क्षेत्र में विकास की तस्वीर बदली है और कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रैस-वे (के.एम.पी.) को भी 15 अगस्त से पहले पूरा कर लिया जाएगा। इसके साथ ही वर्तमान कार्यकाल के लिए 24 करोड़ 90 लाख रुपए की सांसद निधि विकास कार्यों में देने के लिए देश के टॉप 20 सांसदों में भी उन्हें स्थान मिला है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले सोनीपत जिले के राई में आए थे। यहां उन्होंने के.एम.पी., के.जी.पी. और एन.एच.-1 के विस्तारिकरण की आधारशिला रखी थी। अब उनका परिणाम आना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि अढ़ाई घंटे का रास्ता अब 40 से 50 मिनट में पूरा हो रहा है और इससे लोगों का समय व धन की बचत हो रही है।

कौशिक ने पत्रकार वार्ता के दौरान यह स्पष्ट किया कि वे आगामी चुनाव लोकसभा क्षेत्र सोनीपत से भाजपा की टिकट पर ही लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग निजी स्वार्थों के लिए तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि न तो वे पार्टी बदल रहे हैं और न ही विधानसभा चुनाव लडऩे की सोच रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनके भाई देवेंद्र कौशिक गन्नौर विधानसभा सीट से भाजपा की टिकट के दावेदार होंगे। 

रेल लाइनों का किया जा रहा विद्युतीकरण 
सांसद ने कहा कि रेल लाइनों के विद्युतीकरण का कार्य भी जोरों पर है। सोनीपत-गोहाना-जींद रेल लाइन पर करीब 80 करोड़ से विद्युतीकरण किया जाएगा। सोनीपत रेलवे स्टेशन को ए श्रेणी का दर्जा दिलवाया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत जिले में 20 हजार गैस कनैक्शन दिए गए हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 16 जून को मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी सोनीपत में रोड शो करेंगे और विकास कार्यों को जनता को समर्पित करेंगे। 

इस अवसर पर भाजपा नेता ललित बत्रा, मोहन लाल बड़ौली, जींद निगरानी कमेटी के प्रधान डा. पहल, रविन्द्र कौशिक, राई ब्लाक समिति के चेयरमैन संजय चौहान, निगरानी समिति सदस्य सुनील चौहान, प्रदीप शर्मा सहित कई गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 
 
 

Rakhi Yadav