जींद उपचुनाव से पहले सीएम ने दिया था आश्वासन, अब तक नहीं बनी सड़क, कल होगा शटडाउन

11/4/2020 11:19:22 PM

जींद (अनिल कुमार): सड़क की दुर्दशा के चलते फर्नीचर एसोसिएशन और जींद विकास संगठन के आह्वान पर कल 5 नंवबर को रोहतक रोड पूर्णतय: बन्द रहेगा। यहां के दुकानदार अपनी दुकानें बन्द करके अनोखा प्रदर्शन करेंगे, जो रोहतक रोड बाईपास से चलकर देवीलाल चौक तक पहुंचेगा। 

जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार गोयल और फर्नीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश सिंघल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदर्शन में आगे-आगे जीन्द प्रशासन रूपी कुम्भकर्णी मुखौटा एक वाहन पर लेटा हुआ जोर-जोर से खर्राटे भरता नजर आएगा जो वाहन पर लगे एसी की हवा ले रहा होगा। वाहन के पीछे-पीछे बैण्ड-बाजे और ढोल-ढमाके वाले चलेंगे जो बन्द कमरे में एसी की हवा में सो रहे कुम्भकर्णी प्रशासन को जगाने का काम करेंगे।

संस्थाओं के सदस्यों ने रोहतक रोड पर जन सम्पर्क अभियान चलाया जिसकी अध्यक्षता जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार गोयल और फर्नीचर एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश सिंघल ने की। संस्था के सदस्यों ने देवीलाल चौक से रोहतक रोड बाईपास तक शॉप-टू-शॉप जाकर यह जन सम्पर्क अभियान चलाया। दुकानदारों ने कहा कि वे इस रोड की दुर्दशा से बहुत ज्यादा दुखी हो चुके हैं। संस्था के साथियों ने इस रोड बनवाने को लेकर जो अभियान चलाया है वह एक अच्छा कदम है और वे इस आन्दोलन में पूरी तरह से साथ हैं। 

जीन्द विकास संगठन के अध्यक्ष डॉ. राजकुमार गोयल ने बताया कि पिछले कई साल से यह रोड बदहाल है। जीन्द से दिल्ली को जाने वाला डेढ़ किलोमीटर का यह रोड अब पूरी तरह से खत्म हो कर रेत का रेगिस्तान बन चुका है। हर रोज यहां हादसे हो रहे हैं। कईं लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो चुके हैं। उड़ते रेत के गुब्बार से लोगों को आंखो में जलन और गले में इन्फैक्शन की बिमारी हो रही है। 

सीएम ने दिया था आश्वासन
रोहतक रोड वासियों ने बताया कि डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी शहर के इस छोटे से हिस्से का काम नहीं हो रहा। दो साल पहले जब जींद उपचुनाव हुए थे तो फर्नीचर एसोसिएशन के आह्वान पर यहां के चुनाव का बहिष्कार किया गया था। तब खुद मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन दिया था कि उपचुनाव खत्म होते ही यह रोड बनवा दिया जाएगा, लेकिन उसके बाद कई चुनाव हो चुके लेकिन यह वायदा भी वायदा ही रहा।

Shivam